- Advertisement -

शिकंजा : बीमा के नाम पर ठग लिए 20 Lakh

0

- Advertisement -

fraud case: हमीरपुर निवासी को ठगा, चढ़े पुलिस के हत्थे

fraud case: हमीरपुर। फोन कॉल पर बीमा करने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने काबू किया है। यह दोनों शातिर प्रीतमपुरा दिल्ली के रहने वाले हैं और यह फोन पर लोगों को लालच देखा ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं। बहरहाल, लंबे समय से हिमाचल में फर्जी फोन कॉल्ज करके लाखों रुपए का चूना लगाने वाले दोनों ठगों को हमीरपुर पुलिस ने धर दबोचा है।

मोबाइल फोन पर फर्जी कॉल करके बीमा करवाने के लिए पैसे ऐठ रहे नई दिल्ली के प्रीतमपुरा के रहने वाले दोनों युवकों से पुलिस को कैश भी मिला है। हमीरपुर में भी इन युवकों ने फर्जी कॉल करके बीमा के नाम पर 20 लाख से ज्यादा की ठगी की थी, जिस पर अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को पकड़ा है।

हमीरपुर के आचार्य पुत्र ठाकुर दास मुख्य बाजार निवासी ने हमीरपुर पुलिस में मामला दर्ज करवाया था कि गत वर्ष ही मोबाइल नंबर 8285735911 से फोन आया और बीमा करवाने के लिए झूठे प्रलोभन दिए। इस पर सात अप्रैल से 20 दिसंबर 2016 तक अलग अलग बैंक खातों में बीस लाख 12 हजार 729 रुपए जमा करवाए, लेकिन बाद में यह दोनों आरोपी युवकों ने बीमा पॉलिसी तक देने से इंकार कर दिया, जिस पर उन्हें ठगी होने का एहसास हुआ। हमीरपुर पुलिस में दर्ज मामले के बाद पुलिस ने छानबीन में दोनों युवकों को सोमवार को नई दिल्ली के प्रीतमपुरा से गिरफ्तार किया है और उनके पास से 17 लाख 65 हजार रुपए भी बरामद किए हैं।

 हमीरपुर एएसपी डॉ शिव कुमार शर्मा ने बताया कि दोनों युवक पिछले काफी सालों से ठगी के कारोबार में लगे हुए थे और हमीरपुर पुलिस ने प्रीतमपुरा से धर दबोचा है और दोनों युवकों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि दोनों युवकों को कोर्ट में पेश किया गया है और गहनता से पूछताछ की जा रही है, ताकि बाकी आरोपियों का भी पता लगाया जा सके।

आसमानी बिजली गिरने से भेड़पालक गंभीर घायल

- Advertisement -

%d bloggers like this: