- Advertisement -

Happy Chocolate Day : मुहब्बत की मिठास इस तरह …

0

- Advertisement -

अब जैसा कि जाहिर है कि प्यार का पहला खत लिखने में वक्त तो लगता है। तो आराम से एक-एक कदम बढ़ाइए। वैलेंटाइन वीक के दो कदम आप चल चुके हैं और यह वेलेंटाइन वीक का तीसरा दिन है। पूरे वैलेंटाइन वीक में यही दिन ऐसा है जिसे लड़कियां बेहद पसंद करती हैं। क्योंकि लड़कियों को चॉकलेट बहुत पसंद होती है।

आज वेलेंटाइन वीक के सफ़र का सबसे खूबसूरत कदम आपके सामने है यानी कि चॉकलेट डे। इजहार-ए-मोहब्बत के लिए चॉकलेट से अच्छा क्या हो सकता है। पर क्या आपको पता है कि चॉकलेट पहले एक मसाले दार तीखे पेय के रूप में इस्तेमाल की जाती थी। यूरोप ने इसे मीठा बनाने का काम किया और इसमें से मसाला-मिर्च का तीखापन निकाल कर दूध और शक्कर डाल कर इसे एक मनमोहक आकार में ढाल दिया।

आज चॉकलेट हर उम्र के लोगों की पसंद है। आपसी रिश्तों में मिठास घोलने का काम चॉकलेट बखूबी करती है। प्यार के पलों को मधुर और आनंदमय बनाने के लिए मुहब्बत करने वाले, चॉकलेट देकर अपने प्रेम का इजहार करते हैं। यह उपहार यह बताता है कि आप अपने साथी के संपर्क में कितना अपनापन पाते हैं। प्यार का रिश्ता ऐसा है कि इसमें जरा भी खटास आ जाए तो फिर न काम में मन लगता है, न मौज मस्ती में।

तो अगर आपके बीच में पिछले दिनों कोई कड़वाहट आ भी गई है तो उसे भूल कर उसी रिश्ते की नई नींव रखें और अपने रिश्ते को चॉकलेट की मिठास से भर दें। अपने प्यार को दीजिए टेस्टी चॉकलेट्स ताकि आपकी प्रेम कहानी में मिठास बनी रहे। जितनी अच्छी चॉकलेट होगी प्यार उतना ही गहरा होगा।

- Advertisement -

Leave A Reply