- Advertisement -

महिला आईएएस ने सीनियर ऑफिसर पर लगाया यौन शोषण का आरोप

0

- Advertisement -

रेवाड़ी। आईएएस रैंक की एक महिला अधिकारी ने अपने ही सीनियर ऑफिसर पर यौन शोषण का सनसनीखेज आरोप लगाया है। महिला ने रविवार को फेसबुक पर एक के बाद एक सात पोस्ट शेयर कर अपने यौन शोषण का खुलासा किया। महिला के अनुसार वह अब तक राष्ट्रपति कार्यालय और भारत सरकार को अपने साथ हो रहे यौन शोषण की 53 शिकायती मेल लिख चुकी हैं। महिला ने शिकायती मेल, विभागीय दस्तावेज भी फेसबुक पर शेयर किए हैं। हालांकि महिला ने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।
शिकायतकर्ता महिला पशुपालन विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी के पद पर तैनात हैं, जबकि उन्होंने इसी विभाग में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के पद पर तैनात सुनील के गुलाटी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। अपने फेसबुक पोस्ट में महिला ने कहा है कि सुनील गुलाटी उनको बेवजह तंग करते हैं। अपने कार्यालय में बुलाकर घंटों बिठा कर रखते हैं और उनको अक्सर धमकाया जाता है। गुलाटी पर बेवजह दबाव बनाने और अभद्र भाषा के प्रयोग का आरोप भी महिला ने लगाया है। महिला ने सुनील के गुलाटी और उनके साथियों पर भी यौन शोषण के आरोप लगाए हैं, हालांकि उन्होंने गुलाटी के किसी भी साथी का नाम शिकायत में नहीं लिखा है। महिला आईएएस के मुताबिक आरोपी अफसर ने उनको उल्टा टांगने और उनकी वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट खराब करने की धमकी भी देते हैं।
शिकायतकर्ता महिला के अनुसार 10 मई को उन्होंने रेवाड़ी के कोसली तहसील में एसडीजेएम की अदालत में याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपना बयान और डीवीडी सहित अन्य दस्तावेज बतौर सबूत जमा कर दिए थे। अपनी शिकायत में महिला आईएएस ने आरोपी अफसर के चेंबर में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच किए जाने और उपयुक्त सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है।
उधर, सुनील के गुलाटी ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह काम नहीं करना चाहतीं, इसलिए उन पर झूठे आरोप लगा रही हैं।

- Advertisement -

%d bloggers like this: