- Advertisement -

कैप्टन को राजनीतिक चश्मा उतारकर ट्राईसिटी के विकास के सुझावों पर गौर करने की सलाह 

पंचकूला-चंडीगढ़-मोहाली भी बड़ा इकानॉमिक जोन बन सकता हैः अभिमन्यु 

0

- Advertisement -

चंडीगढ़। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंद्र सिंह राजनीतिक चश्मा उतारकर एक बार हरियाणा के सीएम मनोहर लाल द्वारा ट्राईसिटी के विकास के लिए दिए गए सुझावों पर विचार करें। कैप्टन अभिमन्यु आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पत्रकारों द्वारा  कल हुई ट्राई-सिटी के योजनागत ढांचागत विकास को लेकर बुलाई गई पैनल चर्चा के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जैसे एनसीआर आज एक बड़े इकानॉमिक जोन के रूप में विकसित है उसी प्रकार ट्राई-सिटी अर्थात पंचकूला-चंडीगढ़-एसएएस नगर मोहाली भी एक बड़ा इकानॉमिक जोन बन सकता है, जिससे पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ को भी फायदा होगा। इसलिए हरियाणा के सीएम द्वारा दिया गया  सुझाव केवल मात्र ट्राई-सिटी के विकास के लिए था।

सुरजेवाला मॉनसून सत्र में संसद में अपने नेताओं को चर्चा में भाग लेने की सलाह दें 

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा खरीफ फसलों के एमएसपी बढ़ाने को किसानों के साथ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा धोखा बताये जाने पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि बेहतर होता कि रणदीप सुरजेवाला अपने ज्ञान का अनुभव हरियाणा विधानसभा में देते। पिछले साढ़े तीन वर्षों में विधानसभा में उनकी उपस्थिति के लिए तरस रहा है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को सलाह देते हुए कहा कि आगामी मॉनसून सत्र में संसद में अपने नेताओं को चर्चा में भाग लेने की सलाह दें और संसद को बेवजह कुश्ती का अखाड़ा न बनायें। कृषि और कृषि संबंधित उपकरणों पर जीएसटी लगाने के संबंध में उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद की सभी 27 बैठकों में सर्व सम्मति से फैसले लिए गए थे जिसमें कांग्रेस शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री व अन्य प्रतिनिधि भी शामिल थे।

- Advertisement -

%d bloggers like this: