Advertisements

कारदार संघ की दो टूक, …तो अंतरराष्ट्रीय Shivratri Festival में भाग नहीं लेंगे देवी-देवता

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि पर्व मंडी में देवी-देवताओं के आगमन को लेकर मामला उलझ गया

- Advertisement -

कुल्लू। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि पर्व मंडी में देवी-देवताओं के आगमन को लेकर मामला उलझ गया है। ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के बयान व आदेश से देव समाज में भारी आक्रोश है। जिस कारण देवी-देवताओं के कारदारों ने सामूहिक फैसला लेते हुए चेतावनी दी है कि यदि अनिल शर्मा अपने बयान व काम से पिछे नहीं हटे तो शिवरात्रि पर्व में कोई भी देवी-देवता भाग लेने नहीं आएंगे। जिला मंडी देवी-देवता कारदार संघ के अध्यक्ष शिव पाल शर्मा व महासचिव युद्ध कुमार शर्मा ने यहां कुल्लू में भगवान रघुनाथ के मंदिर में यह मामला उठाया। वे यहां भगवान रघुनाथ के मंदिर अधिग्रहण को स्थगित करने के बाद मनाई जाने वाली खुशी एवं प्रीतिभोज में भाग लेने आए थे।

उन्होंने बताया कि ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने मंडी में इस बार की शिवरात्रि पर्व को लेकर हुई बैठक में प्रशासन को आदेश दिया है कि देवी-देवताओं के स्थान को बदल दिया जाए और जहां देवी-देवता बैठते हैं, उस मैदान को खेल मैदान के रूप में विकसित किया जाए। उन्होंने इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि आज सरकार के मंत्री अनिल शर्मा को देवी-देवताओं की परंपरा से बढ़कर खेल से प्रेम होने लगा है। 

अनिल शर्मा को नहीं भूलनी चाहिए अपनी देव संस्कृति

उन्होंने कहा कि वे खेलों के विरोधी नहीं हैं, लेकिन अनिल शर्मा को अपनी देव संस्कृति भी नहीं भूलनी चाहिए। क्योंकि देवी-देवताओं की परंपराएं तोड़ी नहीं जाती है और देव स्थानों को भी बदला नहीं जाता है। उन्होंने कहा कि कुल्लू में भी दशहरा पर्व होता है और यहां पर भी खेल मैदान है, लेकिन यहां तो देव परंपराओं को यहां के लोग तोड़ने नहीं देते। उन्होंने कहा कि देव स्थानों को बदलने की परंपरा हरगिज सहन नहीं होगी। इस मामले को लेकर एक बार सीएम जयराम ठाकुर से मिलेंगे और फिर भी सरकार का रवैया नहीं बदला तो अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि पर्व मंडी में एक भी देवी-देवता भाग नहीं लेगा, जिसके जिम्मेवार ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा व प्रदेश सरकार होगी। उन्होंने कहा कि देव परंपरा को खंडित करना सरकार का काम नहीं है।  वहीं, उन्होंने भगवान रघुनाथ मंदिर अधिग्रहण रद करने को लेकर सरकार का धन्यवाद किया।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: