Advertisements

Cabinet: बैरियरों पर Himachal नंबर गाड़ियों का नहीं लगेगा Entry Tax

- Advertisement -

शिमला / ऊना। Cabinet: हिमाचल के Entry बैरियरों पर Himachal की छोटी गाड़ियों का Entry Tax नहीं लगेगा। Cabinet ने हिमाचल नंबर की गाड़ियों को प्रवेश Barrier टैक्स से मुक्ति देने का फैसला लिया है। बता दें कि अभी हाल में CM Jai Ram Thakur के ऊना दौरे के दौरान लोगों ने उनसे एंट्री बैरियर का मामला उठाया था और इन्हें हटने की मांग की थी।

CM Jai Ram Thakur ने मामले को कैबिनेट में ले जाने की बात की थी। साथ ही कहा था कि Cabinet में इसको लेकर कोई उचित फैसला लिया जाएगा, ताकि लोगों को राहत मिल सके। आज यह मामला Cabinet में लाया गया। हालांकि इन्हें हटाने का फैसला तो नहीं हुआ है। पर कैबिनेट ने हिमाचल नंबर की सभी घरेलू उपयोग की गाड़ियों के साथ छोटी कमर्शियल गाड़ियों को प्रवेश बैरियर टैक्स से मुक्ति देने का फैसला लिया है।

वहीं, कैबिनेट के इस फैसला का ऊना जनहित मोर्चा ने स्वागत किया है। जनहित मोर्चा के अध्यक्ष राजीव भनोट ने इस फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि सीएम ने ऊना दौरे के दौरान जो इशारा किया था, उस पर सीएम ने एक सराहनीय निर्णय लेकर हिमाचल के लाखों लोगों के दिलों को जीता है। यह प्रदेश सरकार का कम समय का एक बहुत बड़ा ऐतिहासिक फैसला है, जिसके लिए प्रदेश सरकार का ऊना जनहित मोर्चा आभार व्यक्त करता है।

इसके अलावा सरकारी स्कूलों में स्मार्ट यूनिफार्म लागू करने को भी मंजूरी दी है। इसके तहत लड़कियों के लिए कॉफी रंग की सलवार और चैक कमीज तथा लड़कों के लिए ग्रीम कलर की पेंट और इसी रंग की शर्ट मिलेगी। साथ ही बिजली बोर्ड में तीन स्वतंत्र निदेशकों की तैनाती की गई है। इसमें सेवानिवृत्त आईएएस रजिंद्र सिंह, केआर भारती और एक महिला निदेशक तैनात की हैं। हेल्थ विभाग में सलाहकार के पद को मंजूरी दी गई है।

Cabinet: TCP नियमों में दी ढील, वन रक्षकों को हथियार देने पर लगी मुहर

शिमला। Cabinet ने TCP नियमों में कुछ ढील देने और वन रक्षकों को हथियार देने का निर्णय लिया है। Cabinet की बैठक आज CM Jai Ram Thakur की अध्यक्षता में हुई। कैबिनेट में टीसीपी एक्ट में नियमों कुछ ढील दी गई है। इसमें होटल मालिकों, खासकर जिन अवैध होटलों की बिजली-पानी काट दी गई है, अब होटलों के वैध हिस्से को चलाने की इजाजत दे दी गई है। इसके अलावा वन रक्षकों को हथियार देने का निर्णय लिया गया है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: