Advertisements

कैबिनेट मीटिंगः ब्लॉक स्तर पर होगी अकाउंटेंट और डेटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती 

राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज में इस साल से होंगे दाखिले 

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में सर्व शिक्षा अभियान के तहत ब्लॉक स्तर पर अकाउंटेंट के 100 और डेटा एंट्री ऑपरेटर के 30 पोस्ट की भर्ती आउटसोर्सिंग के आधार पर की जाएगी।  बैठक में आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर उपस्थित नहीं हो पाए। 
सीएम जयराम ठाकुर की अगुवाई में बुधवार को यहां हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसले लिए गए। सरकार सर्व शिक्षा अभियान के तहत डेटा एंट्री ऑपरेटर के 30 और अकाउंटेंट कम सपोर्ट स्टाफ के 100 पोस्ट ब्लॉक स्तर पर आउटसोर्सिंग से भरेगी। कैबिनेट ने शिक्षा विभाग में अनुबंध के आधार पर वॉटर कैरियर का काम करने वाले पार्ट टाइम कर्मचारियों का मानदेय 1900 से बढ़ाकर 2200 रुपए कर दिया है।
सरकार ने हमीरपुर में डॉ. राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज में इस सत्र से 100 स्टूडेंट्स की भर्ती को भी मंजूरी दे दी है। इस तरह यह राज्य का छठा मेडिकल कॉलेज होगा। सभी कॉलेजों में स्टूडेंट्स की क्षमता 100 सीटों की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा 16 जून को इस कालेज का  उद्घाटन करेंगे। कैबिनेट ने मेरिट आधार पर प्रवेश देने के उद्देश्य से एनआरआई सीटों के कोटे को भी सीमित करने का फैसला लिया है।
सरकार ने यह भी तय किया है कि सरकारी स्कूलों में अच्छे नतीजे लाने वाले बच्चों के नाम बोर्ड पर लिखे जाएं। यह काम अखंड शिक्षा ज्योति, मेरे स्कूल से निकले मोती योजना के तहत होगी। सरकार ने इसके लिए गाइडलाइन को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट ने अन्य राज्यों से ठेके पर लिए जाने वाले वाहनों (कान्ट्रेक्ट कैरिएज) के शुल्क ढांचे के युक्तिकरण के लिए मोटर वाहन अधिनियम,1999 के नियम-69ए में संशोधन को मंजूरी दे दी है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: