Advertisements

High Court ने लिया Nurpur Bus Accident का संज्ञान,Govt-School को Notice जारी,दो सप्ताह में रखना होगा पक्ष

Court  ने मारे गए बच्चों के  Parents से Counseling कर उन्हें मानसिक वेदना से उभारने की दी सलाह

0

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। Himachal High Court ने Nurpur School Bus Accident का संज्ञान (Cognizance) लेते हुए State Govt को आदेश दिया है कि घायलों को हरसंभव स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाए। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय करोल व न्यायाधीश अजय मोहन गोयल की खंडपीठ ने इस मामले में पूर्व महाधिवक्ता श्रवण डोगरा को एमिक्स क्यूरी नियुक्त किया व उनसे सुझाव देने को कहा कि ऐसे दर्दनाक हादसे फिर कभी न हो।
High Court ने Govt और Wazir Ram Singh Pathania Memorial School को Notice जारी कर दो सप्ताह के भीतर अपना पक्ष रखने का भी आदेश दिया है,मामले पर सुनवाई 20 अप्रैल को होगी। High Court ने हादसे में मारे गए बच्चों के Parents से Counseling कर उन्हें मानसिक वेदना से उभारने के प्रयास करने की सलाह भी दी।
मामले की सुनवाई के दौरान High Court को बताया गया कि पीड़ितों को Govt की ओर से सहायता मुहैया करवाई जा रही है। CM Jai Ram Thakur ने भी मंगलवार को पीड़ितों से मुलाकात की और घायलों का कुशलक्षेम पूछा। High Court को बताया गया कि Govt ने मृतकों के परिवार को 5.5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है और घायलों को जरूरी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: