प्रदेश शिक्षक महासंघ Govt Schools में छात्रों की घटती संख्या पर तैयार करेगा Agenda

मार्च माह में शिमला में होगा एक राज्यस्तरीय बैठक का आयोजन

Teacher Federation Seminar
127

- Advertisement -

नितेश सैनी/ सुंदरनगर। सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में आ रही गिरावट को लेकर हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने एजेंडा बनाने का ऐलान किया है। यह एजेंडा बनाकर सरकार के समक्ष पेश किया जाएगा। इसको लेकर मार्च माह में शिमला में एक राज्यस्तरीय बैठक का आयोजन होगा। इस बैठक में सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में कमी की समस्या पर मंथन होगा। यह जानकारी यहां हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के दो दिवसीय राज्यस्तरीय सम्मेलन में दी गई। यह सम्मेलन महादेव शिव मंदिर परिसर में हुआ। इस सम्मेलन में महासंघ की मांगों को लेकर भी विचार विमर्श किया गया।

महासंघ के संगठन मंत्री एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन मिश्रा ने कहा कि सरकारी कर्मचारी सरकारी स्कूलों में ही अपने बच्चों को पढ़ाएं। इस दिशा में आगामी सत्र से एक नई पहल करने जा रहे हैं।  पवन मिश्रा का कहना है कि सरकारी स्कूलों में वर्तमान में शिक्षकों की भारी कमी है। ऐसे में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता की कैसे बात की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को स्टाफ की तैनाती समय रहते करनी होगी।

बैठक में रजनीश चौधरी, दर्शन लाल, अतिरिक्त महामंत्री विनोद, मंडी जिला के प्रधान भक्त चंदेल, बिलासपुर के प्रधान रविंद्र कुमार सोलंकी, प्रधान नरेंद्र कपिला, संभागीय प्रधान बलदेव प्रकाश कौशल, यशपाल, संजीव , वीरेंद्र चंदेल, रूपलाल, प्रधान सुधीर गौतम, जयशंकर, हमीरपुर के प्रधान नरेश शर्मा, कुल्लू के उपाध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर, नूरपुर के प्रधान राजेंद्र सिंह, शिमला कार्यालय सचिव राजेंद्र कृष्ण व रविंद्र शर्मा उपप्रधान प्रांत समेत अन्य पदाधिकारी भी मोजूद रहे।

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: