Advertisements

कर लो बात, यह भी बताना पड़ रहा, Government को RSS नहीं, CM Jai Ram ही चला रहे

- Advertisement -

शिमला। बजट अनुमानों पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए BJP MLA Rakesh Jamwal ने कहा कि CM Jai Ram Thakur द्वारा पेश किया गया बजट हर वर्ग के कल्याण करने वाला है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर RSS के स्वंयसेवक है और वह भी । उन्होंने विपक्ष के आरोपों पर कहा कि Government को RSS नहीं, CM Jai Ram Thakur ही चला रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत और नीति स्पष्ट है।

जम्वाल ने कहा यदि सरकार ने गौ सदन के लिए 1 रूपए पट्टे पर भूमि देने की बात कहीं है तो क्या गलत किया है। उनका कहना था कि सीएम ने बिना मांगे विधायक निधि को बढ़ाया है। इसका विपक्षी सदस्यों को भी स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति के लिए राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने उनके विधानसभा क्षेत्र के लिए एक पीएचसी स्वीकृत की थीए लेकिन जिस स्थान के लिए यह स्वीकृत ही गई वह पूरे हिंदुस्तान में कहीं नहीं है।

बीबीएनडीए में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं : लखविंद्र

कांग्रेस विधायक लखविंद्र राणा ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि पूर्व सरकार ने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए स्कूल और कॉलेज खोले। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार उन्हें राजनीतिक द्वेष की भावना से बंद न करे। उन्होंने कहा कि सिंचाई योजनाओं को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इससे कृषि क्षे़त्र को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि बेराजगार युवकों को सरकारी क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्राप्त होने चाहिए।

राणा ने कहा कि बीबीएनडीए में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है। उनका कहना था कि वहां पर कानून व्यवस्था को ठीक करने को अलग से एक बटालियन तैनात की जानी चाहिए। उन्होंने नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के तहत अस्पतालों में रिक्त पदों का मामला उठाया ओर सरकार से उन्हें भरने की मांग की। उन्होंने कहा कि राज्य में स्थापित उद्योंगों में हिमाचली युवाओं को 70 फीसदी रोजगार नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीबीएनडीए के तहत कई उद्योग पर्यावरण नियमों की अवहेलना कर रहे है और कचरा खुले में फैंका जा रहा है। उन्होंने ऐसे उद्योगों पर कडी कार्रवाई करने की मांग की।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: