- Advertisement -

Budget Session: Raghunath Temple Trust पर भड़के Sunder Thakur देवता के नाम पर राजनीति करने की साजिश 

Himachal vidhansabha Budget Session MLA sunder thakur comment on Raghunath Temple Trust

0

- Advertisement -

शिमला। Budget चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस सदस्य Sunder Thakur ने Raghunath Temple Trust को खत्म करने के सरकार के फैसले की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह फैसला राजनीतिक द्वेष के कारण लिया गया है और पहली केबिनेट में इसे रद करने से इसकी मंशा भी जाहिर हो जाती है।
उन्होंने कहा कि इस मामले में High Court के भी आदेश थे, ऐसे में क्या उसकी अवहेलना नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि देवी-देवता के नाम पर राजनीति करने की साजिश रची गई है। देव नीति को राजनीति से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है और वहां पर लूट की इजाजत दी गई है।  ऐसा नहीं होना चाहिए और इस पर रोक लगनी चाहिए। Thakur ने कहा कि वहां पर बेटे को कारदार बना दिया गया है और किसी को पूछा तक नहीं है और वहां पर स्थिति ऐसी हो गई है कि न खाता न बही-जो बाप बेटा कहे वही सही। उन्होंने Raghunath Temple में बार-बार चोरी होने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि रघुनाथ मंदिर ट्रस्ट की तरह अन्य मंदिरों के ट्रस्ट को भी खत्म किया जाना चाहिए। ठाकुर ने कुल्लू अस्पताल में जल्द स्त्री रोग विशेषज्ञ की तैनाती की जाए, क्योंकि यहां कई जिलों से मरीज आते हैं। ठाकुर ने उड़ान स्कीम को प्रदेश में विफल करार दिया और कहा कि अब उड़ान दो आई है और यह भी फेल होगी, क्योंकि यहां पर अपने हेलीपैड नहीं हैं। यहां जो हैं वह सेना के अधीन हैं। सुंदर ठाकुर ने सदन में स्की विलेज का मामला भी उठाया।
नंद लाल बोले बजट आंकड़ों का माया जाल वर्मा ने बताया बहुत बढ़िया
बजट चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस सदस्य नंद लाल ने बीजेपी सरकार ने संसाधन जुटाने पर कोई ध्यान नहीं दिया है और इस बजट में कुछ भी नया नहीं है। उनका कहना था कि यह बजट आंकड़ों का माया जाल है और इसमें कोई रोड मैप नहीं है। उन्होंने कहा कि ओल्ड एज पेंशन का आइडिया पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का था और जयराम ठाकुर ने इसे आगे बढ़ाकर 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया है। नंद लाल ने ऋण लेने पर हो रही खींचतान पर कहा कि विकास के लिए लोन लेना जरूरी है और इसे लेकर सत्तापक्ष अनावश्यक हो हल्ला कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से राज्य को मिल रहा हिस्सा कोई खैरात नहीं है।उधर  बलवीर वर्मा ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि 28 वर्ष बाद चौपाल से सत्ता के साथ आया है। इस पर कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि लोकसभा की तीन सीटें बीजेपी हारी है। इस पर सत्तापक्ष के विधायक बोले कि वे हिमाचल की बात कर रहे हैं। अग्निहोत्री ने कहा कि वे उन्हें अपडेट करवा रहे हैं। अध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद बलवीर वर्मा ने अपनी चर्चा को फिर जारी रखा। वर्मा ने मांग की है कि कुपवी में कालेज खोला जाए।  यहां के विद्यार्थियों को कालेज के लिए 70 किमी. दूर जाना पड़ रहा है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: