- Advertisement -

354 टीजीटी की नियुक्ति के आदेश

0

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार ने लंबे अरसे से बैच वाइज नौकरी की आस लगाए बैठे बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का रास्ता खोल दिया है । 354 बीएड डिग्रीधारक टेट पास उम्मीदवारों को सरकार ने वीरवार को स्कूलों में नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए। इनमें 198 आर्ट्स केटेगरी, 133 नॉन मेडिकल और 23 अभ्यर्थी मेडिकल संकाय से हैं। नवनियुक्त टीजीटी शिक्षकों को आवंटित किए गए स्कूलों में  ज्वाइनिंग के लिए 20 दिन का समय दिया गया है।

  • teacher-clipartबैच वाइस आधार पर होंगी नियुक्तियां
  • आबंटित स्कूल में 20 दिन में करना होगा ज्वाइन

गौरतलब है कि प्रदेश के स्कूलों में लंबे समय से रिक्त चल रहे टीजीटी शिक्षकों के खाली पड़े पदों से बच्चों की शिक्षण गतिविधियां प्रभावित हो रही थीं। टीजीटी शिक्षकों की पीजीटी पदों पर हुई प्रमोशन से यह आंकड़ा काफी ज्यादा बढ़ गया था औऱ कई पद रिटायरमेंट इत्यादि से भी रिक्त हुए थे। इस संबंध में सरकार ने पिछले दिनों टेट पास जेबीटी शिक्षकों की प्रमोशन करके भी रिक्त पदों को भरने की शुरुआत कर दी थी। अब 354 नए शिक्षकों के मिलने से स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था के चुस्त-दुरुस्त होने की उम्मीद जगी है।
hp-govt354 शिक्षकों की बैच वाइज नियुक्ति पर खुशी जताते हुए राजकीय अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने इसे सरकार का शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करने वाला कदम बताया और उम्मीद जताई क़ि शेष रिक्त पदों पर भी जल्द नियुक्तियां होंगी ताकि स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई सुचारू तौर पर चलती रहे।

एचजीटीयू के ऑनलाइन मीडिया राज्य सचिव अनूप ठाकुर ने इन नियुक्तियों पर खुशी प्रकट करते हुए सरकार से मांग की है क़ि अभी भी स्कूलों में काफी संख्या में टीजीटी के पद रिक्त चल रहे हैं उन्हें जल्द प्रमोशन और कमीशन पास अभ्यर्थियों से भरा जाना चाहिए। 354 शिक्षकों की नियुक्तिओं पर उन्होंने प्रदेश सरकार और निदेशक एलिमेंट्री का आभार व्यक्त है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: