Advertisements

बरसात में चिपचिपाहट से हैं परेशान तो घर पर बनाएं ये फेस पैक

बाजार ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स का करें कम इस्तेमाल

0

- Advertisement -

बरसात का मौसम वैसे तो बहुत सुहावना होता है लेकिन त्वचा पर ये बात लागू नहीं होती। इस मौसम में चेहरे पर चिपचिपाट बढ़ जाती है जो कि शायद किसी को पसंद नहीं। बरसात के मौसम में नमी होने के कारण त्वचा पर एक्ने, मुहांसे और लाल दाग होने की समस्‍या बढ़ जाती है इसलिए मानसून में त्वचा की ज्‍यादा देखभाल करनी पड़ती है। इस मौसम में लगातार वातावरण बदलते रहने की वजह से संवेदनशील त्वचा पर ज्‍यादा असर पड़ता है इसलिए महिलाएं इससे बचने के लिए बाजार में मिलने वाले कई तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करने लगती हैं, जो परेशानी को और भी ज्‍यादा बढ़ा देता है। इस मौसम में चेहरे की नमी के साथ-साथ ग्‍लो बरकरार रखने के लिए घर के बने फेस पैक का प्रयोग करना चाहिए। आज हम ऐसे ही कुछ फेस पैक आपको बनाना बताएंगे ..
बेसन, शहद और ग्रीन टी : इस पैक को बनाने के लिए 1 चम्‍मच बेसन के साथ 1 बड़ा चम्‍मच शहद और थोड़ी सी ग्रीन टी मिलाएं। इन्‍हें मिला कर चेहरे पर 20 से 30 मिनट तक लगा रहने दें और फिर धो लें। इस पैक से त्वचा को पोषण और नमी मिलेगी।
खीरा, गुलाब जल और ग्रीन टी : यदि आप चेहरे पर ताजगी चाहती हैं तो इस पैक को बनाने के लिए गुलाब जल, खीरे का रस और ग्रीन टी मिलाएं। इसे लगाने से आपको ठंडक का एहसास होगा और जलन तथा खुजली मिटेगी।
आलू, नींबू और गुलाब जल : इस मौसम में मुंहासों की काफी समस्‍या हो जाती है। ऐसे में आप आलू के रस में दो छोटे चम्‍मच नींबू के रस और गुलाब जल मिला लें। इसे 30 मिनट तक लगाए रखने के बाद पानी से धो लें।
अनारदाना, शहद और छाछ : यदि इस मौसम में आपकी त्‍वचा रूखी हो रही है तो 2 चम्‍मच अनारदाने के साथ 2 चम्‍मच शहद और थोड़ी सी छाछ मिला कर पेस्‍ट बनाएं। इसे चेहरे पर लगा कर बाद में ठंडे पानी से धो लें।
Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: