Advertisements

कुलदीप ने लगाया विकेट का छक्का, भारत को मिला 269 का लक्ष्य

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है यह मुकाबला

- Advertisement -

नॉटिंघम। यहां खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवरों में विकेट गंवाकर रन बनाए। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने 6 विकेट झटकर एक बार फिर इंग्लैंड की टीम को अपनी फिरकी के जाल में फांस ही लिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाज़ी की शुरुआत करने आए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। जिसके बाद दोनों ही कुलदीप यादव की फिरकी में फंसकर 38-38 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद आए जो रूट ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बल्लेबाज़ी करने मैदान पर आए कप्तान इयोन मॉर्गन 19 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय तक इंग्लैंड का स्कोर जब 105 रन पर 4 विकेट था।

जिसके बाद आए जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी को संभाला लेकिन ये सिलसिला भी ज्यादा लम्बा नहीं चल सका और बटलर 53 रन बनाकर वापस लौट गए। वहीं बेन स्टोक्स 50 रन की पारी खेल कर चलते बने। इसके बाद इंग्लैंड का निचला क्रम बिखर गया और टीम ने 50 ओवर के अंत तक 9 विकेट गंवाकर भारत को 269 रनों का टारगेट दिया। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव ने 2 विकेट झटके वहीं चहल को एक सफलता हाथ लगी। कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए 6 विकेट चटकाए।

यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। आज खेले जा रहे मुकाबले में सिद्धार्थ कौल वनडे इंटरनेशनल में अपना डेब्यू कर रहे हैं। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम में नहीं रखा गया है। वहीं इंग्लैंड की टीम को एलेक्स हेल्स के रूप में बड़ा झटका लगा है, जो चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। हाल ही में खेले गए टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर भारतीय टीम का मनोबल काफी उंचा है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम घर में मिली करारी हार का बदला लेने के मंसूबे से आज का मुकाबला खेलने उतरेगी।

प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, डेविड विली, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: