Ind Vs SA: पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 269 रन, अश्विन ने झटके 3 विकेट

0

सेंचुरियन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए द.अफ्रीका के दोनों ओपनर ने टीम को सधी शुरुआत दी और पहली विकेट के लिए 85 रनों की सांझेदारी की। पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट खोकर 269 रन बना लिए हैं। डु प्‍लेसिस 24 और महाराज 10 रन पर नाबाद हैं। इस दौरान एडेन मार्कराम और हाशिम अमला अपने-अपने शतकों से चूक गए। भारत की तरफ से अश्विन ने 3 और ईशांत ने 1 विकेट लिए, वहीं द.अफ्रीका के 2 बल्लेबाज रन आउट हुए।

एडेन मार्कराम और हाशिम अमला शतकों से चूके

द. अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ओपनर डीन एल्‍गर और एडेन मार्कराम टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। अश्विन ने एल्‍गर को 31 रनों पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई इसके बाद मार्कराम का साथ देने अमला आए और दोनों ने सांझेदारी को आगे बढ़ाया। खतरनाक हो रही इस सांझेदारी को भी अश्विन ने मार्कराम को 94 रनों के योग पर आउट कर तोड़ा। एबी डिविलियर्स इस पारी में कुछ खास नहीं कर पाए और भवनेश्वर कुमार की जगह टीम में खेल रहे ईशांत शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। क्विंटन डी कॉक शून्य पर अश्विन का तीसरा शिकार बने। भारत ने हाशिम अमला और वर्नन फिलेंडर को रन आउट किया।

अमला अपने शतक से चूक गए और 82 के योग पर आउट हुए, वहीं फिलेंडर तो अपना खाता भी खोल नहीं पाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक तक डु प्‍लेसिस 24 और महाराज 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत की तरफ से अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे। अश्विन ने 3 और ईशांत ने 1 विकेट लिया। भारतीय टीम में दूसरा टेस्‍ट मैच में तीन बदलाव करते हुए केएल राहुल को शिखर धवन की जगह, ईशांत शर्मा को भुवनेश्वर कुमार की जगह और विकेटकीपर पार्थिव पटेल को ऋद्धिमान साहा की जगह प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया है। 

IPL नीलामी के लिए 1122 खिलाड़ियों ने करवाया Registration

You might also like More from author

Leave A Reply