Advertisements

CM बोले, सार्वजनिक भवनों के निर्माण में गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं

- Advertisement -

सीएम ने नाहन कॉलेज के निर्माणाधीन भवन का किया निरीक्षण

नाहन। सार्वजनिक भवनों के निर्माण के दौरान किसी भी स्तर पर गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जा सकता। यह बात सीएम वीरभद्र सिंह ने राजकीय डिग्री महाविद्यालय नाहन के निर्माणाधीन भवन के निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने तथा इसे तय समय सीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि इस भवन का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा। इससे पहले सीएम वीरभद्र सिंह ने आज यहां चूड़ेश्वर सेवा समिति, चूड़धार की 16वीं वार्षिक आम बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक महत्वपूर्ण तीर्थगमन रहा है, जहां वर्षभर लाखों श्रद्धालु शक्तिपीठ तथा अन्य धार्मिक स्थलों का भ्रमण करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के समस्त धार्मिक स्थलों में बेहतर व आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है ताकि श्रद्धालु इन स्थानों में सहजतापूर्वक पहुंच सके।

यह भी पढ़े… विशेष धर्म को बढ़ावा देने की हो रही कोशिश

आदर्श तीर्थ केन्द्र के रूप में विकसित होगा चूड़धार

उन्होंने कहा कि चूड़धार को एक आदर्श तीर्थ केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा और यहां सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। सीएम ने कहा कि चूड़धार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड के लोगों की आस्था का एक महत्वपूर्ण स्थान रहा है। इन राज्यों के सभी भागों से लोग यहां देवता शिरगुल महाराज की पूजा-अर्चना के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि चूड़धार को मौजूदा दोनों ओर के रास्तों को सड़कों से जोड़ा जाएगा ताकि मंदिर में दोनों ओर से आने वाले श्रद्धालु आसानी से यहां पहुंच सके। 

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: