Advertisements

खुशखबरीः Photography का शौक आपको दिला सकता है इनाम

- Advertisement -

मंडी शिवरात्रि में इस बार होंगी दो अनूठी प्रतियोगिताएं

वी कुमार/ मंडी। अगर आप फोटोग्राफी और जानकारियां जुटाने का शौक रखते हैं तो इस बार के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में आप इनाम पा सकते हैं। जी हां, मंडी जिला प्रशासन पहली बार अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान दो अनूठी प्रतियोगिताएं करवाने जा रहा है। गौर रहे कि 15 से 21 फरवरी तक मंडी में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में इस बार दो नई प्रतियोगिताओं को शामिल किया जा रहा है यह प्रतियोगिताएं फोटोग्राफी और सोशल मीडिया से संबंधित है। यदि आप प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं या फोटोग्रॉफी आपका शौक है तो आप शिवरात्रि महोत्सव में अपनी इस कला के जौहर दिखा सकते हैं। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में देवी-देवता और व्यक्ति विशेष की थीम तय की गई है।

आपको पूरे महोत्सव के दौरान आए देवी-देवता और लोगों की बेहतरीन तस्वीरें खींचनी होंगी। अमूमन अधिकतर फोटोग्रॉफर इन तस्वीरों की खातिर यहां हर वर्ष आते हैं, लेकिन इस बार इसके लिए प्रशासन ने बाकायदा इनाम का प्रावधान कर रखा है। आपके द्वारा खींची गई तस्वीरों को आप प्रशासन द्वारा बनाए गए पैनल के पास देंगे और यही पैनल बेहतरीन तस्वीरों का चयन करेगा। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जो तस्वीरें बेहतर पाई जाएंगी उन्हें इनाम दिया जाएगा।  

सोशल मीडिया को लेकर भी होगी प्रतियोगिता

वहीं इस बार सोशल मीडिया को लेकर भी एक प्रतियोगिता करवाई जाएगी। इसके लिए आपको महोत्सव में आने वाले देवी-देवताओं की तस्वीरों के साथ उनकी संपूर्ण जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करनी होगी। मसलन, देवी-देतवा का मूल स्थान कहां पर है, इतिहास क्या है, शिवरात्रि महोत्सव से क्या नाता है, मंडी में कहां रुकते हैं, क्या मान्यताएं हैं और महोत्सव के दौरान इनकी क्या गतिविधि रहती है। जो स्टीक जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करेगा उसे भी इनाम देने का प्रावधान रखा गया है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जल्द ही इन प्रतियोगिताओं की संपूर्ण जानकारी लोगों तक पहुंचा दी जाएगी, क्योंकि अभी इसके आयोजन को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: