Advertisements

लक्ष्मी का आगमन होगा, जलकुंभी का ये उपाय कर के तो देखिए

- Advertisement -

जहां साफ-सफाई होती है वहां पर लक्ष्मी का वास होता है। हमें आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए। लोग इस बात के प्रयास करते रहते हैं कि उनके घर में लक्ष्मी का सदा के लिए वास हो जाए। हम आप को ऐसा उपाय बता रहे हैं जिसके करने से मां लक्ष्मी का आप के घर में सदा के लिए वास होगा और आप की तरक्की ने नए द्वार खुल जाएंगे। यह उपाय है जल कुंभी का। दरअसल जलकुंभी एक तरह का शैवाल है जो नदी या तालाबों में पाया जाता है।

सामान्य भाषा में आप इसे पानी में पैदा होने वाला एक प्रकार की घास कह सकते हैं। ज्यादातर पानी साफ करने के मकसद से इसे निकालकर फेंक दिया जाता है, पर जिसे आप बेकार समझकर फेंक दिया करते हैं वह आपके लिए धन प्राप्ति का बेहद कारगर तरीका हो सकता है। जी हां, जलकुंभी का एक आसान शास्त्रीय उपाय परिवार में नकारात्मक ऊर्जा खत्म कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। साथ ही यह आपकी आर्थिक वृद्धि में आने वाली सभी परेशानियां भी दूर करता है। इसके लिए आपको कुछ विशेष नहीं करना है। किसी भी गुरुवार को जलकुंभी लाएं और इसे पीले कपड़े में बांधकर धागे की मदद से रसोई के द्वार पर लटका दें। हर गुरुवार को इसे बदल दें। यह उपाय हमेशा रसोई की सफाई करने के बाद ही करें।

इससे महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है, पूरे परिवार के लिए तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं और हर प्रकार का आर्थिक संकट दूर होता है। इसके अलावा यह पारिवारिक कलह, बच्चों या परिवार के बड़ों या पति-पत्नी में मनमुटाव जैसी नकारात्मकताओं को दूर करता है। बच्चों में यह निराशा की प्रवृत्ति खत्म कर उत्साह और ऊर्जा बढ़ाता है। इस प्रकार परिवार के सभी सदस्यों का विकास होता है और परिवार में खुशहाली भी आती है। ध्यान रहे कि जब भी एक सप्ताह बाद इसे बदलें, पुराने जलकुंभी को किसी नदी, तालाब या बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें। इसे कूड़े में या सड़क पर न फेंके।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: