Advertisements

सफेद आफत : Heavy Snowfall के बाद जलोड़ी दर्रा बंद

- Advertisement -

कुल्लू। जलोड़ी दर्रे पर दौड़ रहे छोटे वाहन अब आगे नहीं बढ़ पाएंगे। हाल ही में बहाल हुए दर्रे पर वाहनों की आवाजाही फिर से बंद हो गई है। रविवार सुबह से खराब चल रहे मौसम के मिजाज और पहाड़ों पर हुई बर्फबारी एक बार फिर से आफत बन गई है।

  • आनी-निरमंड की 60 पंचायतों का संपर्क कटा

बताया जा रहा है कि दर्रे के बंद हो जाने से आनी और की करीब 60 पंचायतों का संपर्क एक बार फिर जिला मुख्यालय के कट गया है। अब लोगों को अपनी जरूरत की चीजों को लाने और ले जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

गौर रहे कि आनी व निरमंड की 60 पंचायतों के लोगों को सभी कार्य करने जिला मुख्यालय कुल्लू आना पड़ता है, लेकिन भारी बर्फबारी के बाद जलोड़ी दर्रा हर साल बंद हो जाता है। यहां के लोगों की मांग है कि जलोड़ी दर्रा के नीचे सुरंग से आनी- निरमंड को जोड़ा जाए, ताकि लोगों को सर्दियों के मौसम में राहत मिल सके और उन्हें कोई परेशानी न उठानी पड़े। सुरंग के बनने से आनी, निरमंड के लोग 12 महीने जिला मुख्यालय से जुड़े रहेंगे। गौर रहे कि इससे पहले भी भारी बर्फबारी के कारण जलोड़ी दर्रा बंद हो गया था, जिसे मौसम खुलते ही हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया था, लेकिन रविवार को फिर से खराब हुए मौसम और बर्फबारी के चलते यह मार्ग फिर से बंद हो गया है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: