Advertisements

Jail में मुलाकातः Jai Ram बोले, तूल देने की जरूरत नहीं, Report का कर रहे अध्ययन

Report बोल रही, Jail मैनुअल की अवहेलना कर  Mardi ने DW Negi से की थी मुलाकात 

- Advertisement -

शिमला। Director General of Police(DGP) SR Mardi की Kaithu Jail में बंद former SP Shimla  DW Negi  (an accused in the custodial death case) के साथ मुलाकात का मामला अब CM Jai Ram Thakur के दरबार में पहुंच गया है।
 CM Jai Ram Thakur ने कहा है कि Report का अध्ययन किया जा रहा है। सीएम ने साफ किया है इस मामले में किसी तरह का तूल देने की ज़रूरत नहीं है। बता दें कि Somesh Goyal, DGP (Prisons) ने इस संबंध में अपनी रिपोर्ट तैयार कर सीएम और गृह विभाग को भेजी थी। रिपोर्ट में मुलाकात के समय के साथ सीसीटीवी फुटेज भी सरकार को सौंपी गई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि डीजीपी व DW Negi की मुलाकात के दौरान दो अन्य पुलिस अधिकारी भी साथ थे। बताते हैं कि सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि DGP ने जेल नियमों की अवहेलना कर जेल में बंद विचाराधीन कैदी DW Negi से 10 फवरी को मुलाकात की थी। साथ ही कहा गया है कि इस मुलाकात के दौरान जेल मैनुअल की अवहेलना की गई है, इसके मुताबिक बिना अनुमति के DGP जेल में बंद किसी भी आरोपी से नहीं मिल सकते।
बताते हैं कि प्रदेश सरकार को रिपोर्ट भेजने से पहले जेल विभाग ने इस मामले की अपने स्तर पर जांच की थी। मामला उजागर होने के बाद डीजी जेल ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की थी। jail superintendent ने डीजी जेल को इस संबंध में अपनी रिपोर्ट भेजी। इसमें बताया गया कि DGP की जेल में बंद डीडब्ल्यू नेगी से मुलाकात कमरे में नहीं, बल्कि उनके कार्यालय में हुई थी।  बताते हैं कि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि डीजीपी की DW Negi से मुलाकात के दौरान दो और पुलिस अधिकारी भी साथ थे। जेल अधीक्षक ने इस मुलाकात पर कहा कि वे डीजीपी के आग्रह को नकार नहीं कर सकते थे। इस घटना के बाद जेल विभाग ने इस बारे में Report तैयार कर सरकार को भेज दी है। बताते हैं कि डीजीपी ने इस मुलाकात के लिए जेल प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली थी। कायदे से किसी भी कैदी से मुलाकात के लिए बाकायदा अनुमति लेनी पड़ती है। वहीं, नियमों के मुताबिक जेल में बंद कैदी को सिर्फ कोर्ट या अस्पताल ले जाने के लिए ही जेल से बाहर लाया जा सकता है। गौर हो कि बहुचर्चित गुड़िया रेप और मर्डर मामले में आरोपी सूरज हत्याकांड के एक आरोपी डीडब्ल्यू नेगी Kaithu Jail में बंद हैं। सीबीआई ने नेगी को इस मामले में गिरफ्तार किया है और वह जांच कर रही है। अब डीजीपी की former Shimla SP DW Negi से मुलाकात के मामले की रिपोर्ट सीएम और गृह विभाग को भेजी गई है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: