- Advertisement -

हाईकोर्ट के आदेशों के खिलाफ सड़कों पर कांगड़ा बार एसोसिएशन

0

- Advertisement -

कांगड़ा। हाईकोर्ट के आदेशों के खिलाफ बुधवार को कांगड़ा बार एसोसिएशन सड़कों पर उतर आई। एसोसिएशन का कहना है कि हाईकोर्ट ने जो आदेश जारी किए है उसका सीधा असर आम जनमानस पर पड़ेगा, जिसका वे विरोध कर रहे हैं। साथ ही कांगड़ा कोर्ट में लगने वाला डिस्ट्रिक बैंच भी आज दिन तक नहीं लगा है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमन गुलेरिया का कहना है कि हाल ही में हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि चेक बाउंस के जितने भी केस होंगे, उनकी सुनवाई जिला में एक ही जगह पर होगी।

kangra5हाईकोर्ट ने इसके लिए जिला कांगड़ा में बकायदा धर्मशाला कोर्ट में इन केसों की सुनवाई करने की बात कही है।अगर कांगड़ा जिला में कहीं भी चाहे वह नूरपुर, जवाली, पालमपुर या कोई दूसरी जगह किसी का चेक बाउंस हो जाता है, तो लोगों को मजबूरी में उस केस की सुनवाई के लिए धर्मशाला जाना पड़ेगा, जिससे उनका समय और पैसा दोनों की ही हानि होगी।

उन्होंने कहा कि यह सही नहीं है, जबकि इसकी सुनवाई स्थानीय स्तर पर होनी चाहिए, क्योंकि इससे जनता का समय व धन दोनों की बच होगी। इससे पहले बार एसोसिएशन के सदस्यों ने शहर में रैली भी निकाली और हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए आदेशों का विरोध जताया। एसोसिएशन के अध्यक्ष अमन गुलेरिया ने कहा कि आज कोर्ट में सभी तरह के कार्यों का बहिष्कार किया गया है और कल भी उनका यह प्रदर्शन जारी रहेगा। बार एसोसिएशन कल भी कोर्ट में किसी भी तरह का कोई कार्य नहीं करेगी।

- Advertisement -

Leave A Reply