आफत : Keylong सबसे ठंडा, Shimla का पारा-0.6 डिग्री

शिमला/ सोलन। बर्फबारी के बाद मौसम का सितम और बढ़ गया है। हड्डियां कंपा देने वाली ठंड में लोगों का घरों से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया है। राजधानी में अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो यहां तापमान -0.6 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं कल्पा में -8.0 तथा मबली में -7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही केलांग प्रदेश का अब तक का सबसे ठंडा इलाका रहा है। यहां तापमान -14.9 तक जा पहुंचा है।

  • बर्फबारी के बाद हालात और भी खराब
  • केलांग में -14.9 पहुंचा तापमान, लोग घरों में कैद

आलम यह है कि प्रचंड ठंड के कारण चारों ओर सब कुछ जम गया है। लोग घरों में कैद हैं। हालांकि शिमला में राहत की खबर यह है कि यहां बिजली की आपूर्ति सुचारू हो गई है, लेकिन हाड़ कंपा देनी वाली इस ठंड में लोग राहत पाने के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं।

पारा शून्य से नीचे चला गया है। शीतलहर का प्रकोप जारी है और पानी की पाइपें जाम हैं। साथ ही लोगों को अन्य कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ रहा है। उधर, सोलन में बारिश व बर्फबारी के बाद ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। साथ ही सुबह-सुबह कोहरा भी पड़ना शुरू हो गया है, जिससे ठंड और अधिक बढ़ गई है। स्थानीय दुकानदार ठंड से बचने के लिए सुबह शाम आग का सहारा ले रहे हैं। जगह-जगह लोग अलाव सेंकते देखे जा सकते हैं।

You might also like More from author

Comments