Advertisements

कर्नाटक : कुमारस्वामी ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी 

Kumarswami submits letter of support to form govt in karnatak to governor

- Advertisement -

बेंगलुरू। कर्नाटक में सीएम पद के दावेदार एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार देर शाम यहां राजभवन में राज्यपाल से मिलकर उन्हें जेडीएस और कांग्रेस विधायकों के दस्तखत वाला समर्थन पत्र सौंपा। बाद में मीडिया से चर्चा के दौरान कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने सरकार बनाने के लिए समर्थन से जुड़े सभी दस्तावेज राज्यपाल को सौंप दिए हैं और उन्हें भरोसा है कि जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। कुमारस्वामी ने मंगलवार को ही सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था।
सूत्रों की मानें तो बुधवार को दोनों ही दलों के नवनिर्वाचित एमएलए से दस्तखत करवाए गए और देर शाम राज्यपाल को कुल 117 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपा गया है। कुमारस्वामी के साथ राजभवन पहुंचे जेडी(एस) कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। सूत्रों की मानें तो अगर कांग्रेस और जेडीएस को राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए नहीं बुलाया जाता तो विधायक गुरुवार से से राजभवन के बाहर धरने पर बैठेंगे। इस धरने में सांसद भी उनके साथ शामिल हो सकते हैं।

एक भी एमएलए नहीं टूटा

पार्टी के विधायकों के टूटने की बात पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारा एक भी सदस्य बाहर नहीं गया है और हम ऐसी चीजें नहीं होने देंगे। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कर्नाटक में हो रही कोशिशों को लेकर कहा कि लोकतंत्र की हत्या करने वाले देश में आगे बढ़ रहे हैं और यह देश का दुर्भाग्य है। कांग्रेस बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगा रही है, वहीं बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस सत्ता हथियाने के लिए ‘बैक डोर ऐंट्री’ की कोशिश कर रही है। विधायक दल की बैठक के बाद जेडीएस के कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर उनके विधायकों को 100 करोड़ रुपये और मंत्रिमंडल में जगह का लालच देने का आरोप लगाया है।

 

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: