Advertisements

उम्र महज 20 साल, कमाई 6000 करोड़ : कहां से आई इतनी दौलत ? 

सिर्फ 2000 रुपए से शुरू किया था कारोबार, अब 5486 करोड़ रुपये की मार्केट वैल्यू 

- Advertisement -

न्यूयॉर्क। महज 20 साल की उम्र में 6000 करोड़ रुपए की सालाना कमाई का ख्वाब शायद ही कोई देखता हो। लेकिन 20 साल की काइली जेनर ने इसे साकार कर दिखाया है। वे अब दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बनने वाली हैं। इससे पहले फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग 23 साल की उम्र में अरबपति बने थे।

रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर की कमाई 90 करोड़ डॉलर (तकरीबन 6117 करोड़ रुपये) से ज्यादा है। काइली सिर्फ एक रियल‍िटी टीवी स्टार नहीं हैं, बल्क‍ि वह एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। वह काइली कॉस्मेटिक्स नाम से मेकअप कंपनी चलाती हैं। फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक उन्होंने दो साल पहले उन्होंने महज 2000 रुपये की लिप किट के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की थी। तब से लेकर अब तक काइली ने 63 करोड़ डॉलर से ज्यादा के उत्पाद बेच लिए हैं। फोर्ब्स ने काइली की कंपनी की वैल्यू 80 करोड़ डॉलर (5486 करोड़ रुपये) लगाई है।

फोर्ब्स के मुताबिक अपनी कंपनी और टेलीविजन प्रोग्राम्स, एंडोर्समेंट्स और आफ्टर-टैक्स डिविंडेंड से काइली ने 90 करोड़ डॉलर (तकरीबन 6117 करोड़ रुपये) की कमाई की है। पत्रिका ने अनुमान लगाया है कि अगले साल वह मार्क जुकरबर्ग का सबसे युवा अरबपति बनने का तमगा छीन लेंगी। काइली अगले महीने 21 साल की हो जाएंगी।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: