- Advertisement -

सुरक्षा कर्मियों को बंधक बनाकर उद्योग में लूट,  200 किलो तांबा लूटा

वारदात के दौरान दो सुरक्षा कर्मी गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती

0

- Advertisement -

बद्दी। पुलिस थाना बरोटीवाला के तहत झाड़माजरी स्थित उद्योग में सुरक्षा कर्मियों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। इनेवा कारों में आए 8-9 लुटेरे दीवार फांदकर उद्योग में घुसे और ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को बंधकर बनाकर उद्योग में लगे ट्रांसफार्मर से 200 किलो तांबा और अन्य सामान लूट लिया। इस दौरान लुटेरों ने सुरक्षा कर्मियों से बुरी तरह से मारपीट भी की, जिसके चलते दो सुरक्षा कर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए ईएसआई मॉडल अस्पताल काठा में भर्ती करवाया गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची बरोटीवाला पुलिस ने बयान कलमबद्ध कर मामला दर्ज करके लुटेरों की तलाश आरंभ कर दी है।
 मिली जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात 3 बजे झाड़माजरी स्थित बंद पड़े उद्योग युरेका फोर्वस लिमिटेड के बाहर दो इनोवा कार रुकीं। कारों में लगभग 8-9 लोग सवार थे, जो कि उद्योग की दीवार फांदकर अंदर घुसे। उद्योग के अंदर दाखिल होते ही अज्ञात लुटेरों ने गनमैन सोविया राम व सुरक्षा कर्मी अशोक कुमार को दबोच लिया। लुटेरों ने दोनों को डंडों से बुरी तरह से पीटकर लहूलुहान करने के बाद रस्सी से बांध दिया। इस दौरान लुटेरों ने गनमैन की 12 बोर की बंदूक भी छीन ली।
उद्योग में शोर सुनकर दो अन्य सुरक्षा कर्मी जब मौके पर पहुंचे तो लुटेरों ने उन्हें बंदूक की नोंक पर बंदी बना लिया और बुरी तरह से पीटकर बाथरूम में बंद कर दिया। चारों सुरक्षा कर्मियों को ठिकाने लगाने के बाद लुटेरों ने उद्योग के ट्रांस्फार्मर से लगभग 200 किलो तांबा निकाला और कुछ अन्य सामान लेकर मौके से फरार हो गए।
इस वारदात के दौरान गनमैन सोविया राम व एक सुरक्षा कर्मी को गंभीर चोटें आई हैं। लुटेरों ने उनकी टांगे व बाजू तोड़ डाले, ताकि वह उनका पीछा न कर सकें। जबकि अन्य सुरक्षा कर्मियों रत्न चंद व रवि कुमार को भी चोटें आई हैं।
गंभीर घायल सुरक्षा कर्मियों को उपचार के लिए ईएसआई मॉडल अस्पताल काठा में भर्ती करवाया गया है।  डीएसपी बद्दी खजाना राम ने बताया कि सूचना मिलते ही बरोटीवाला पुलिस टीम मौके पर पहुंची और ब्यान कलमबद्ध किए। वारदात में दो सुरक्षा कर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके लुटेरों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले भी इसी गैंग ने उद्योग में लूट की वारदात को अंजाम देने की नाकाम कोशिश की थी। यह गैंग पुलिस के रेडार पर है और जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।

- Advertisement -

%d bloggers like this: