- Advertisement -

दहेज की बलि चढ़ी महिलाः जहर खाकर मौत, पति, सास-ससुर और ननद Arrested

मृतका के शव का आंगन में अंतिम संस्कार करने पर अड़ा मायका पक्ष

0

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/ सोलन। ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर एक 20 वर्षीय विवाहिता महिला के  जहर खाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए लोगों में विवाहिता का पति, सास-ससुर और ननद शामिल हैं। बता दें कि ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने जहर निगल लिया। नाजुक हालत में महिला को मोहाली ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, मृतका के मायके के लोग शव का अंतिम संस्कार घर के आंगन में करने पर अड़ गए, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल को शांत करवाया।

जानकारी के अनुसार कसौली थाना में बरोटीवाला के रहने वाले विवाहिता के भाई चंदन ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन ममता की शादी 7 मई 2017 को सुरेंद्र निवासी ढ़करियाणा तहसील कसौली के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले उसकी बहन के साथ दहेज कम लाने को लेकर झगड़ा व मार-पिटाई करने लगे, जिसके बाद वह अपनी बहन को अपने घर ले आया।

चंदन ने बताया कि 31 दिसंबर 2017 को सुरेंद्र ममता को यह कहकर वापस ले गया कि अब भविष्य में लड़ाई-झगड़ा नहीं होगा। इसके बाद कुछ दिन तक तो सब ठीक रहा, लेकिन तीन चार दिन पहले उसे ममता का फोन आया था, जिसमें उसने उसके साथ फिर से हुई मारपीट और झगड़े की बात कही। जिसके बाद 10 फरवरी को गांव के चाचा ने उसे ऑफिस में फोन कर बताया कि ममता ने जहर खा लिया है।

पुलिस ने विवाहिता के पति, सास-ससुर व ननद के खिलाफ मामला दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार ने जानकारी देते हुए बतया कि इस घटना में पुलिस ने कड़ा संज्ञान लिया है और मामले में मृतका के पति समेत घर के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अम्ल में लाई जा रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply