Advertisements

त्राल में सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

massive search operation begins after terrorist attack army coloumn in tral

- Advertisement -

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग बनाकर 5 आतंकी भारत में घुस आए हैं। बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है। इस बीच घाटी के त्राल इलाके में बुधवार सुबह आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि हमला दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के जंगल इलाके में हुआ। शर्मा ने बताया कि हाल में आतंकियों ने सीमा पार से पाकिस्तानी गोलीबारी की आड़ में सरहद पार करने की कोशिश की थी, लेकिन सतर्क सेना के जवानों ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। इसके बावजूद सीमा पर सुरंग बनाकर आतंकी घुसे हैं। गौरतलब है कि आगामी 19 मई को पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। इसे देखते हुए यह चिंता की बात है।

आतंकवादियों ने सेना की 42RR टुकड़ी की पेट्रोलिंग पार्टी को बनाया निशाना 

इस बीच त्राल इलाके में सेना पर हमला करने वाले आतंकवादियों को ढूंढने के लिए सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला दिया है। बताया जा रहा है कि आतंकी जंगलों में छिपे हैं। अभी यह पता नहीं चल सका है कि ये आतंकी वही हैं, जो सीमापार सुरंग बनाकर घुसे हैं या नहीं।

रक्षा सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों ने सेना की 42RR टुकड़ी की पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाया, जो सुबह पेट्रोलिंग करने निकली थी। करीब 8.30 बजे आतंकियों ने गोली बरसाना शुरू कर दिया। आतंकियों की गोलीबारी का सेना के जवानों ने कड़ा जवाब दिया। आपको बता दें कि अभी 11 मई को ही आतंकियों ने बडगाम इलाके में हमला किया था। जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था। हालांकि, बाद में इस हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली थी।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: