- Advertisement -

चूड़धार से लापता श्रुति की तलाश को मेगा सर्च ऑपरेशन 

बच्ची की तलाश को शिमला जिले की दर्जनों पंचायतों के सैकड़ों ग्रामीण सुबह चूड़धार पहुंचे

0

- Advertisement -

नाहन। समुद्रतल से करीब साढ़े 12 हजार फीट ऊंची चूड़धार चोटी के समीप तीसरी नामक स्थान से लापता हुई 7 साल की मासूम बच्ची श्रुति को तलाशने के प्रयास तेज हो गए हैं। जिला सिरमौर के साथ-साथ शिमला जिले की दर्जनों पंचायतों के सैकड़ों ग्रामीण सुबह चूड़धार पहुंचे। जिला प्रशासन, पुलिस, होमगार्ड, वन विभाग के कर्मचारियों के अलावा करीब 500 से 600 ग्रामीणों की सहायता से मेगा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
चूड़धार के जंगलों का चप्पा-चप्पा छाना जा रहा है। चूड़धार की उन खतरनाक गुफाओं में भी बच्ची की तलाश की जा रही है, जिनमें जंगली जानवर अपना ठिकाना बनाकर रहते हैं। बता दें कि बच्ची को लापता हुए सात दिन हो गए हैं। 2 जुलाई को बच्ची तीसरी स्थान से घनी धुंध के बीच अचानक लापता हो गई थी। सबसे बड़ा सवाल यह है कि मात्र पांच मिनट में अपने माता-पिता के साथ चल रही बच्ची कहां गायब हो गई।दूसरी तरफ चोटी पर धुंध भी बहुत अधिक है। चूड़धार में भारी ठंड के साथ साथ गहरी धुंध और घना जंगल खतरे से खाली नहीं है। बावजूद इन सब बातों की परवाह किए बगैर ही ग्रामीण बच्ची की तलाश में ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। यहां यह भी बताना जरूरी है कि चूड़धार के आसपास मोबाइल फोन भी काम करना बंद कर देते हैं। ज्यादा ठंड के कारण मोबाइल फोन की बैटरी तो जवाब दे देती है। सिग्नल न होने से एक दूसरे से संपर्क साधना भी काफी मुश्किल हो जाता है। धुंध के कारण पल भर में ही रास्ता भटकने का खतरा भी बना रहता है।
बता दें कि बच्ची को लापता हुए सात दिन हो गए हैं। 2 जुलाई को बच्ची तीसरी स्थान से घनी धुंध के बीच अचानक लापता हो गई थी। बच्ची को तलाशने में डॉग स्क्वायड और ड्रोन तक की मदद ली गई। लेकिन, अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई। उधर, चूड़धार समेत कई धार्मिक स्थलों पर श्रुति की सलामती के लिए हजारों हाथ दुआएं मांग रहे हैं।

- Advertisement -

%d bloggers like this: