- Advertisement -

शिवरात्रि महोत्सव से पहले मिनी जलेब, DC ने किया पूजन

0

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के शुभारंभ से पहले डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने यहां के मंदिरों में जाकर विधिवत रूप से पूजा की। पूजा के बाद एक मिनी जलेब भी निकाली गई, जिसमें जिला के प्रमुख देवी-देवताओं सहित स्थानीय लोगों और प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने सबसे पहले राज माधव राय मंदिर में हवन यज्ञ में भाग लिया। इसके बाद मिनी जलेब निकाली गई, जिसमें प्रमुख रूप से शुकदेव ऋषि, थट्टा और देव झाथी वीर के रथ शामिल हुए। इसके साथ ही पुलिस बैंड, पुलिस दल, होमगार्ड के जवान और पुलिस के घोड़े भी इस जलेब में शामिल हुए।

बैंड बाजों-पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ बाबा भूतनाथ के मंदिर पहुंची जलेब

बैंड बाजों और पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों के साथ यह जलेब प्राचीन बाबा भूतनाथ मंदिर पहुंची, जहां पर डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने विधिवत रूप से पूजा करके मंडी जिला के लिए मंगल कामना की। उनके साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।
डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि गुरुवार से मंडी के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का आगाज सीएम जयराम ठाकुर करेंगे और 21 फरवरी को समापन राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सभी देवी-देवताओं के मंडी पहुंचने का क्रम भी जारी हो चुका है।

- Advertisement -

Leave A Reply