Advertisements

यह पौधा लगाएंगे तो दूर होगी नेगेटिव एनर्जी

0

- Advertisement -

घर छोटा हो या बड़ा अगर उनमें पौधे लगे हो तो वहां का वातावरण कुछ खास लगता है। लोग घरों में छोटे-बड़े गमलों में पौधे लगा कर उनकी देखभाल करते हैं। ये पौधे ताजी हवा तो देते ही हैं साथ में घर का लुक भी बदल जाता है। कुछ पौधे ऐसे हैं जो बाहर आंगन में लगे अच्छे लगते हैं कुछ कमरे के अंदर के लिए होते हैं। इन्हीं पौधों में से एक है मनी प्लांट। आजकल ज्यादातर लोगों के घर में मनी प्लांट देखने को मिलता है। घर में मनी प्लांट लगाने के बहुत से फायदे होते हैं। आज हम आपको मनी प्लांट से होने वाले फायदों के बारे में बताएंगे।
  • मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाएं। इस दिशा में लगाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है। इसे आप घर के अंदर कहीं भी लगा सकते है। एक बात का ध्यान रखें कि मनी प्लांट ऐसी जगह रखें जहां अधिक धूप ना हो। मनी प्लांट की पत्तियां हमेशा ऊपर की ओर जानी चाहिए। जमीन से लगी पत्तियां नुकसान पहुंचाती हैं। अगर इसके पत्ते सुखने लगे तो इनको छांट लें। 
  • घर में मनी प्लांट लगाने से निगिटेव एनर्जी का वास नहीं होता। जिस घर में भी मनी प्लांट लगा होता है, वहां पर हमेशा खुशियां ही खुशियां होती है। 
  • ऐसा माना जाता है कि घर में मनी प्लांट लगाने से आर्थिक तंगी दूर होती है ये पौधा जितना हरा रहेगा घर में धन की बढ़ोत्तरी उतनी ही होगी। इस पौधे को लक्ष्मी का रूम भी माना जाता है।

 

  • घर के वास्तु-दोष को खत्म करने में भी मनी प्लांट बहुत हैल्पफुल है। अगर आपके घर में कोई वास्तु-दोष है तो मनी प्लांट जरूर लगाएं। 
  • यह पौधा पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव को दूर करके उनके मध्य दोबारा प्रेम स्थापित करता है। अगर आपके रिश्ते में भी कोई मन-मुटाव है तो मनी प्लांट को घर में लगाएं।
  • मनी प्लांट घर की साज-सजावट के काम आता है। हरा-भरा मनी प्लांट देखने में भी सुंदर लगता है।
Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: