- Advertisement -

ONGC कर्मचारियों को ले जा रहा Helicopter क्रैश, सात थे सवार, चार के शव बरामद

0

- Advertisement -

मुंबई। मुंबई तट से तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के पांच कर्मचारियों और दो पायलट को लेकर जा रहा पवनहंस का एक हेलीकॉप्टर शनिवार को उड़ान भरने के बाद अरब सागर में क्रैश हो गया। कोस्ट गार्ड ने  हेलीकॉप्टर का मलबा मुंबई तट से 22 किलोमीटर दूर बरामद कर लिया है। साथ ही समुद्र से 4 शव भी निकाले जा चुके हैं। हेलीकॉप्टर में  सवार 7 में से 5 लोग ओएनजीसी के कर्मचारी थे, जो काम पर जा रहे थे। भारतीय तट रक्षक दल ने बताया कि हेलीकॉप्टर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर वीटी-पीडब्ल्यूए है ने जुहू से सुबह 10.20 मिनट पर उड़ान भरी थी। करीब 10 मिनट के बाद ही एटीसी और हेलीकॉप्टर के बीच का संपर्क टूट गया।

दुर्घनाग्रस्त हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए नौसेना ने भेजा टोही विमान

हेलीकॉप्टर के गायब होने के बाद कोस्ट गार्ड्स को इस बारे में जानकारी दी गई। खोजबीन के दौरान हेलीकॉप्टर का मलबा समुद्र में 22 किलोमीटर की दूरी पर बरामद कर लिया गया। इसके साथ ही चार लोगों के शव भी बरामद किए गए हैं। बाकी तीन के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है। नौसेना ने बताया कि दुर्घनाग्रस्त हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए अपनी स्टील्थ पनडुब्बी आईएनएस टेग तैनात की है। साथ ही टोही विमान पी8आई को भी खोज के लिए लगाया गया है।

बता दें, समुद्र में ओएनजीसी के ऑयल फील्ड तक कर्मचारियों को ले जाए जाने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। वर्ष 2003 में भी एक हेलीकॉप्टर अरब सागर में हादसे का शिकार हो गया था। इसमें ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे। ऑयल फील्ड में ओएनजीसी ने अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को तैनात कर रखा है। उन्हें ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाता है।

40 Students को ले जा रही नाव पलटी, चार की मौत, बचाव कार्य जारी

- Advertisement -

Leave A Reply