- Advertisement -

कार्रवाई : Hamirpur में सड़क पर सजी दुकानदारी हटाई, नगर परिषद ने जब्त किया सामान

0

- Advertisement -

हमीरपुर। सड़क पर दुकानदारी सजा कर बैठे लोगों के खिलाफ नगर परिषद ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को हमीरपुर शहर में बढ़ते अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद ने दुकानदारों के सामान को जब्त कर लिया। तहसीलदार हमीरपुर मित्रदेव मोहतल की अध्यक्षता में यह अभियान चलाया गया।
गांधी चौक से लेकर सब्जी मंडी व भोटा चौक तक चलाए गए इस अभियान में दर्जनों दुकानदारों द्वारा सड़कों पर रखी गई सब्जी, कपड़े, चारपाई, टेबल, तिरपाल, क्रेट आदि को जब्त कर लिया। इस कार्रवाई में दो दर्जन से ज्यादा दुकानदारों का सामान सड़कों व नालियों से हटाया गया है। इसके साथ ही दुकानदारों को पीली लाइन के पीछे सामान रखने की कड़ी हिदायत दी गई है।

गांधी चौक से तहसील मार्केट तक चला अभियान

गांधी चौक से शुरू किया गया यह अभियान तहसील मार्केट तक चलाया गया। इस दौरान सड़कों व नालियों पर सजाई गई दुकानदारी को हटाया गया, तो कई रेहड़ी-फड़ी वाले इस कार्रवाई को देख अपना सामान समेट निकल लिए। दोपहर के समय शहर में हुए इस अभियान में तहसीलदार के साथ नगर परिषद के ईओ विनोद कुमार शर्मा, सफाई प्रबंधक राजेंद्र कुमार, पुलिस कांस्टेबल व विभाग के अन्य कर्मचारी शामिल रहे।
उधऱ, तहसीलदार मित्र देव मोहतल ने बताया कि शहर में बढ़ते अतिक्रमण की शिकायतें उन्हें रोजाना मिल रही थीं। इस पर अमल करते हुए यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने सभी दुकानदारों को चेतावनी देने के साथ ही अब यह अभियान शहर में नियमित तौर पर चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण करने में सब्जी, फल व कपड़ा व्यापारी सबसे आगे पाए गए। इनमें से कुछ दुकानदारों ने नालियों व सड़कों पर अपना सामान सजाया था, तो कुछ चारपाई लगाकर सामान बेच रहे। वहीं अभियान के दौरान कुछ दुकानदारों के साथ प्रशासन के अधिकारियों की सामान को उठाने को लेकर तीखी नोकझोक भी देखने को मिली है।

- Advertisement -

Leave A Reply