Notebandi : पीएसी ने RBI Governor को किया तलब, बुलाए जा सकते हैं Modi

0

दिल्ली। नोटबंदी पर लोक लेखा समिति पीएसी ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए जवाब देने के लिए 20 जनवरी को आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल समेत अफसरों को तलब किया है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि पीएसी अगर अफसरों के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो पीएम नरेंद्र मोदी को भी बुलाया जा सकता है।

  • पीएसी ने आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को 10 सवालों की एक प्रश्नावली भेजी थी। थॉमस की अगुआई वाली समिति ने पटेल से पूछा था, शक्तियों का दुरप्रयोग करने के लिए क्यों न आप पर मुकदमा चलाया जाए और पद से हटा दिया जाए।

thomansसमिति के चेयरपर्सन  केवी थॉमस ने कहा है कि हमने पटेल को जो प्रश्नावली भेजी थी, उसका कोई जवाब नहीं मिला है। अब उन्हें 20 जनवरी को अफसरों के साथ होने वाली मीटिंग के पहले जवाब देना होगा। थॉमस का कहना है कि हमें इस मुद्दे पर किसी को भी बुलाने का अधिकार है।

लेकिन इसका फैसला 20 जनवरी की मीटिंग के बाद ही होगा। अगर अफसरों के जवाब हमें  संतुष्ट नहीं कर पाए तो हम पीएम नरेंद्र मोदी को भी बुला सकते हैं। modiयाद रहे कि पीएसी ने पटेल को 30 दिसंबर को भेजी प्रश्नावली में पूछा है कि कितने नोट बंद किए गए। नोटबंदी की सिफारिश करते हुए क्या आरबीआई ने बताया था कि इससे देश की 86 नकदी अवैध हो जाएगी, आरबीआई इतनी ही नकदी कब तक व्यवस्था में लौटा पाएगा इस तरह के प्रश्नों का जवाब देना होगा।

You might also like More from author

Leave A Reply