बिना डरे आएं कुल्लू-मनाली में Christmas, नववर्ष और शरदोत्सव का लुत्फ उठाने

1

- Advertisement -

कुल्लू। वाइट क्रिसमस, नववर्ष और शरदोत्सव का लुत्फ उठाने आने वाले पर्यटकों को दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन ने कदमताल शुरू कर दी है। इस दौरान कुल्लू-मनाली लेफ्ट व राइट बैंक की सड़कों पर यातायात सुचारू बनाए रखने के लिए करीब आधा दर्जन जेसीबी मशीनें व क्रेन लगाई जाएंगी। साथ ही नववर्ष व शरदोत्सव के दौरान 35 अतिरिक्त होमगार्डों सहित कुल 150 पुलिस कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे।

  • प्रशासन ने किए प्रबंध, यातायात सुचारू रखने को तैनात होगीं करीब आधा दर्जन जेसीबी मशीनें व क्रेन

बता दें कि क्रिसमस, नववर्ष और शरदोत्सव के दौरान मनाली व इसके आस-पास के पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की काफी भीड़ रहेती है। इसके चलते प्रशासन ने यह फैसला लिया है। यह जानकारी आज यहां समीक्षा बैठक के दौरान डीसी  यूनुस ने दी।

Kullu-Manali

बिजली बोर्ड के अधिकारियों को भी दिए निर्देश

डीसी ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों को विद्युत उपकरणों व अन्य सामग्री का प्रबंध करने तथा बिजली की लाइनों के साथ लगने वाले पेड़ों या उनकी टहनियों को तुरंत हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बर्फबारी के दौरान पेयजल की आपूर्ति बनाए रखने के लिए सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग भी उचित प्रबंध करे।

उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों में उपलब्ध फोर-बाई-फोर वाहनों को चिह्नित करें, ताकि भारी बर्फबारी की स्थिति में इनका उपयुक्त इस्तेमाल किया जा सके। अगर बर्फबारी के दौरान बड़े वाहनों की आवाजाही बाधित होती है तो एचआरटीसी की छोटी इलेक्ट्रिक बसों का प्रयोग भी किया जाएगा।

Kullu-Manali

खराब मौसम और बर्फबारी के मद्देनजर अपने स्तर तैयारियां रखें अधिकारी

उपायुक्त यूनुस ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे आने वाले दिनों में खराब मौसम और बर्फबारी के मद्देनजर अपने-अपने स्तर पर सभी आवश्यक तैयारियां रखें, ताकि किसी भी तरह की आपात परिस्थिति से बेहतर ढंग से निपटा जा सके।

सर्दी के मौसम में बर्फबारी व अन्य आपात परिस्थितियों से निपटने की तैयारी के मददेनजर वीरवार को बचत भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान उपायुक्त ने ये निर्देश दिए। बैठक के दौरान मनाली के एसडीएम एचआर बेरवा, बंजार के एसडीएम अपूर्व देवगन, एएसपी निश्चिंत सिंह नेगी, सहायक आयुक्त डा. अमित गुलेरिया, एसडीएम कुल्लू सन्नी शर्मा और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

- Advertisement -

Leave A Reply