- Advertisement -

Browsing Category

धर्म-संस्कृति

culture and spirituality

गणपति के इन 6 स्वरूपों की पूजा करेंगे तो जरूर मिलेगी हर काम में सफलता

यूं तो गणपति के कई स्वरूप हैं जिनकी आप पूजा कर सकते हैं लेकिन हम आपको गणपति के 6 विशेष स्वरूपों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी पूजा कर जीवन और करियर में सफलता प्राप्त होती है।

आज के दिन भगवान वामन की पूजा करने से दूर होंगे कष्ट

एक बार दैत्यराज बलि ने इंद्र को परास्त कर स्वर्ग पर अधिकार कर लिया। पराजित इंद्र की दयनीय स्थिति को देखकर उनकी मां अदिति बहुत दुखी हुईं। उन्होंने अपने पुत्र के उद्धार के लिए विष्णु की अराधना की।

इन पांच राशियों के जातक जरूर बांधें लाल धागा, खुल जाएगी किस्मत

आप कुछ भी पहनते हैं अगर उसे राशि के अनुसार पहनें तो वह काफी हद तक आपको फायदा पहुंचा सकता है। लेकिन, अगर हम राशि के अनुकूल धागा नहीं पहनते हैं तो इससे उल्टा नुकसान होने की संभावना रहती है।

- Advertisement -

आज कन्या राशि वालों को मिलेगी कामकाज में सफलता

कर्क राशि वालों के लिए आज सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी और भाग्य का अच्छा साथ प्राप्त होगा। परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी अच्छा बना रहेगा। मकर राशि वालों को भाग्य का आज अधिक साथ प्राप्त नहीं होगा, पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लग पाएगा।

जानें : इस मंदिर में अपने बालों की बलि देने क्यूं आती हैं औरतें

महिलाओं के बाल उनके आभूषण की तरह होत हैं जिन्हें सजाने सामारने के लिए औरतें तरह तरह के जतन करती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे जहां पर औरतें अपने इन्हीं खूबसूरत बालों की बलि देने जाती हैं।

- Advertisement -

जानिए क्या है राधाष्टमी पर्व का महत्व व विशेषता

धार्मिक मान्यता है कि इस व्रत के प्रभाव से व्रती को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। यदि श्रीकृष्ण के साथ से राधा को हटा दिया जाए तो श्रीकृष्ण का व्यक्तित्व माधुर्यहीन हो जाता।

आज से बदल जाएगी इन 3 राशि वालों की किस्मत, कहीं आप तो नहीं ?

शनिवार 15 सितंबर से शनि धनु राशि पर मार्गी हो रहे हैं। शनि के इस राशि प्रत्यंतर सका प्रभाव तो सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इनमें से तीन राशियों की किस्मत बदलने वाली है।

- Advertisement -