Advertisements
Browsing Category

धर्म-संस्कृति

culture and spirituality

दूर्वा गणपति व्रत : भगवान गणेश को दूर्वा चढ़ाने दूर होंगे कष्ट

दूर्वा गणपति व्रत में दूर्वा का बेहद खास महत्व है। दूर्वा गणपति व्रत विघ्नहर्ता गणेश की आराधना के लिए बहुत अधिक मंगलकारी माना जाता है। यह व्रत सावन शुक्ल चतुर्थी को पड़ता है।

पर्स में नहीं टिकता पैसा तो जरूर आजमाएं ये टोटका

कुछ के पास कोई काम नहीं मिलने के कारण पैसा आता ही नहीं है। अगर आपकी भी यही समस्या है तो हम आपके लिए एक टोटका लाए हैं जिसका इस्तेमाल करने से आप हमेशा के लिए मालामाल हो जाओगे।

हरियाली तीज पर इस तरह करें पूजा

ग्रीष्म ऋतु के समाप्त होने पर काले-कजरारे मेघों को आकाश में घुमड़ता देखकर पावस ऋतु के आरंभ में वर्षा की फुहार के बीच भारतीय लोक जीवन हरियाली तीज का पर्वोत्सव मनाता है।

- Advertisement -

आज हैं साल का अंतिम सूर्यग्रहण और शनि अमावस्या, जरूर करें ये काम

भारतीय समयानुसार आज दोपहर 01 बजकर 32 मिनट से यह आंशिक सूर्य ग्रहण शुरू होगा और 5 बजे समाप्त होगा। हिन्दू धर्म में ग्रहण काल का विशेष महत्व होता है चाहे यह दुनिया के किसी भी हिस्से में दिखाई दे।

घर में लगाएंगे ये पौधे तो कभी नहीं होगा पैसे का नुकसान

वास्तु के अनुसार कुछ पौधे ऐसे होते है, जिन्हें घर में लगाने से आपको धन लाभ होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि सकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के अलावा घर में कभी भी धन हानि नहीं होने देते।

- Advertisement -

दूर नहीं हो रहे जीवन के कष्ट तो शनिवार को जरूर करें ये उपाय

कई बार हमारे आसपास कुछ नकारात्मक शक्तियां होती हैं जिनके प्रभाव स्वरूप हमारे काम-काज बाधित होते हैं। ऐसे में शनिवार के दिन कुछ उपाय कर लिया जाए तो ऐसी बुरे शक्तियों से मुक्ति मिल सकती है

यहां भक्तों के सिर पर नारियल फोड़ता है पुजारी, पूरी होती है मनोकामना

मारे देश में लोगों के अंदर मान्यताओं और परंपराओं को लेकर काफी श्रद्धा है। ये मान्यताएं भी ऐसी हैं जो सदियों से चली आ रही हैं और आज भी इनको लेकर लोगों की आस्था में कमी नहीं आई है।

- Advertisement -