- Advertisement -

Browsing Category

हेल्थ और लाइफस्टाइल

lifestyle and health

पहाड़ी सड़कों के हिसाब से अपग्रेड हुई Safari Storme, जानें खासियत

भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनियों में एक टाटा मोटर्स ने अपनी Safari Storme SUV को पहाड़ी सड़कों के हिसाब से अपग्रेड किया है जिसके बाद से गाड़ी अब पथरीले रास्तों पर तूफ़ान मचाएगी

नई कार खरीदना चाहते हैं ? तो यहां हैं 4 लाख रूपए से कम में बेस्ट ऑप्शन

अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको ऐसे कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस फेस्टिव सीजन में 4 लाख रुपए से कम की हैं। 

ध्यान रखें ! ये है हाथ धोने का सही तरीका और समय

सबसे पहले अपने हाथों को पहले स्वच्छ व गुनगुने पानी से गीला करें। गीले हाथों पर साबुन या लिक्विड लगाएं। झाग बनाएं फिर दोनों हाथों को 20 सेकेंड तक अच्छे से मलें। याद रहे कि इस प्रक्रिया में दोनों हाथों की हथेलियों के साथ-साथ हाथ के पिछले भाग, उंगलियों के बीच में और नाखूनों को भी रगड़ें।

- Advertisement -

जादुई डाइट : सिर्फ 3 दिन में कम करें 5 किलो वजन

आज हम आपको ऐसी खास डाइट बताने जा रहे हैं जिसको फॉलो करने से आप सिर्फ 3 दिन में 5 किलो वजन कम कर सकते हैं। जी हां, आपको यह मजाक लग रहा होगा लेकिन ये सच है।

गरबा है फुल बॉडी एक्सरसाइज, पतली कमर के लिए जरूर करें ट्राई

गरबा करने से मां तो खुश होती हैं साथ ही ये हमारे शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। गरबा से फुल बॉडी एक्सरसाइज होती है और आप अपने वजन भी कम कर सकते हैं।

- Advertisement -

नवरात्र के नौ दिन नंगे पांव चलने से होंगे ये लाभ

नंगे पैर चलने से पैरों के जरिए हमारी एक्यूप्रेशर थैरेपी होती है। बिना जूते-चप्पल के चलने से पैरों के पंजों की नसों पर दबाव पड़ता है, जिससे उनमें खून का प्रवाह तेज होता है और ब्लॉकेज खत्म होते हैं।

- Advertisement -

नवरात्र में इन चीजों को खा कर व्रत रखें डायबिटीज के रोगी, नहीं बिगड़ेगी सेहत

ऐसे में डायबिटीज ग्रस्त रोगी का सवाल होता है की क्या वह भी नवरात्र का व्रत रख सकते हैं इसी सिलसिले में अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं और इस नवरात्र व्रत रखने की सोच रहे हैं तो इन बातों का ज़रूर ध्यान रखें