Advertisements
Browsing Category

हेल्थ और लाइफस्टाइल

lifestyle and health

रात को भूल कर भी न लगाएं झाड़ू नहीं तो खाली हो जाएगी आपकी तिजोरी

यदि अपने घर के बाहर हर रोज रात के समय दरवाजे के सामने झाड़ू रखते हैं तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है। ये काम केवल रात के समय ही करना चाहिए। दिन में झाड़ू छिपा कर रखें।

अल्कोहल में एनर्जी ड्रिंक मिलाना है खतरनाक, जानें क्यों

आदतन बहुत से लोग अल्कोहल में एनर्जी ड्रिंक मिला कर लेते हैं ताकि वे दिखने में अल्कोहल के ज्यादा प्रभाव से बचे रहें । ऐसा करने से वे चुस्त और कम नशे में दिखते हैं...

कैंसर से बचना है तो नौ बजे से पहले करें डिनर

एक नए अध्ययन के अनुसार जो लोग नौ बजे से पहले डिनर कर लेते हैं वे ब्रेस्ट कैंसर और प्रोस्टेट कैंसर से बचे रहते हैं तथा उनमें कैंसर का जोखिम 20 प्रतिशत कम होता है...

- Advertisement -

शहद और लहसुन का बेमिसाल कंबीनेशन, क्या आप जानते हैं इसके फायदे

खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए आप लहसुन का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे लेकिन क्या कभी लहसुन के साथ शहद का एक साथ इस्तेमाल किया है। शायद आप नहीं जानते होंगे कि इसको खाने से आपको कितना फायदा हो सकता है।

40 की उम्र में भी दिखना चाहते हैं जवान तो गांठ बांध लें आयुर्वेद के ये नियम

आयुर्वेद में भोजन को लेकर एवं दैनिक जीवन में खानपान के बारे में बहुत से ऐसे नियम है। अगर हम उनको अपने जीवन में उपयोग करें तो बुढ़ापा आपके जीवन में नहीं आएगा और शरीर भी स्वस्थ रहेगा

रेगुलर नहीं हैं पीरियड्स तो परेशान न हों

मासिक धर्म यानि पीरियड्स का मिस होना हर बार खतरे की घंटी नहीं होती और आपके मेंस्ट्रुअल साइकिल कई महीनों से अनियमित हैं तो इसे बिल्‍कुल भी हल्‍के में न लें। लड़कियों में इसकी शिकायत इन दिनों बहुत ज्‍यादा बढ़ गई है, खासतौर पर वर्किंग वुमन में।

- Advertisement -

इंटरव्यू देने से पहले इन बातों पर देंगे ध्यान तो जरूर होंगे सफल

साक्षात्कार कुछ को शॉक की तरह लग सकता है और कुछ को यह नर्वस भी कर सकता है। सही भी है क्योंकि साक्षात्कार का सामना करना एक अजीब सा अनुभव है जहां आपकी मानसिक क्षमता का सूक्ष्म से सूक्ष्म निरीक्षण किया जाता है।

परिवार से कहीं आपकी दूरी तो नहीं बढ़ा रहा सोशल मीडिया

डिनर के वक्त एक मामूली कॉल भी आपके डिनर के आनंद को कम कर सकती है। ऐसे में आप भोजन पर ध्यान नहीं दे पाते और उसके आनंद से वंचित रह जाते हैं।

- Advertisement -