Advertisements
Browsing Category

देश-दुनिया

national and international news

Venkaiah Naidu ने CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव किया खारिज

राज्यसभा चेयरमैन Venkaiah Naidu ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस Dipak Misra के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। कांग्रेस की अगुवाई में 7 विपक्षी पार्टियों ने उपराष्ट्रपति के सामने ये प्रस्ताव पेश किया था, लेकिन कानूनी सलाह के बाद Venkaiah Naidu ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

Maharashtra में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 14 नक्सली, साईनाथ व सिनू भी शामिल

Maharashtra में गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले के इटापल्ली में नक्सिलयों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने 13 नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए लोगों में नक्सली नेता साईनाथ और सिनू भी शामिल हैं।

12 साल से कम उम्र की मासूम के साथ Rape पर सजा-ए-मौत को President की मंजूरी

देशभर में Rape की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर POCSO Act में संशोधन और भगोड़े आर्थिक अपराधी अध्यादेश (Ordinance) 2018 पर President Ram Nath Kovind ने मुहर लगा दी। अब 12 साल से कम उम्र की नाबालिगों से Rape पर मौत की सजा मिलेगी।

- Advertisement -

1.5 लाख रिश्वत की सजा 85 Lakh जुर्माना, 10 साल Jail

मुंबई की एक निचली Court ने लोगों को कड़ा संदेश देने के चलते 1.5 लाख रुपये के Bribe आरोपी को 10 साल की Jail और 85 लाख रुपये Fine की सजा सुनाई है। यह सजा पीडब्ल्यूडी विभाग के एक इंजीनियर को रंगे हाथों Bribe लेने के आरोप सिद्ध होने पर सुनाई गई।

देखता रहा दूल्हा और Stage पर आकर एक युवक ने दुल्हन को पहना दी वरमाला, हंगामा

शहर में चल रही एक शादी में उस समय सब हैरत में पड़ गए जब स्टेज पर खड़ी दुल्हन के गले में एक अन्य लड़के ने वरमाला डाल दी। यही नहीं दुल्हन ने भी उस लड़के को वरमाला पहना दी, जिसके बाद शादी समारोह में हंगामा मच गया। मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर का है।

हैवानियतः मां ने पहले आठ माह के बच्चे का सिर कुचला, फिर धड़ से अलग कर दिया

नई दिल्ली। मां की हैवानियत भी ऐसी की रूह तक कांप जाए। मानसिक रूप से बीमार महिला ने आठ माह के बच्चे का सिर पहले प्रैशर कुकर से कुचल दिया और फिर चाकू लेकर धड़ सिर से अलग कर दिया। आठ माह के मासूम के साथ

- Advertisement -

Accident: बेटा दुल्हन लाने निकला और बाप संग सात लोगों की जान चली गई

गाजियाबाद। कहते है नजर हटी तो समझो दुर्घटना घटी। घर से सेहरा बांध दुल्हन लाने निकले बेटे को ससुराल तक पहुंचने भी नहीं मिला और बाप संग सगे संबंधियों में सात लोगों की मौत हो गई। बहरहाल, ड्राइवर की लापरवाही के चलते शादी की

- Advertisement -

बाप ने लोहे के सरिये से पीट-पीट कर मार डाला बेटा, सिर पर किए वार

राजधानी से सटे यूपी के गाजियाबाद जिला में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बाप ने अपने जवान बेटे को लोहे के सरिये से पीट-पीट कर मार डाला है। घटना के बाद से आरोपी बाप फरार है।