Advertisements
Browsing Category

Others

News online on latest in Himachal and India

भारी बारिश ने रोकी पठानकोट-जोगिंदरनगर रेल

गत रात्रि से हो रही भारी बारिश के कारण पठानकोट-जोगिंदरनगर रेलवे ट्रैक पर जगह-जगह मलबा और पत्थर गिरने से रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। इसके चलते पठानकोट से जोगिंदरनगर चलने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

पहाड़ी दरकी, पांच परिवारों को सरकारी स्कूल में किया शिफ्ट

फतेहपुर की पंचायत स्थाना के गांव छबड़ में पहाड़ी दरक गई है। यहां पर बादल फटने शंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां पर फसलों के बहने की सूचना है, वहीं पांच मकानों को खतरा पैदा हो गया।

बीसीआईपीएस में अभिविन्यास कार्यक्रम

गुरू गोबिंद सिंह आईपी यूनिवर्सिटी से संबद्ध दिल्ली के बनारसीदास चांदीवाला इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (बीसीआईपीएस ) में अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

- Advertisement -

नए फरमानों के बाद अब पीले, हरे दिखेंगे पुराने ट्रैक्टर

तुगलकी फरमान ने पहले से आर्थिक तंगी झेल रहे किसानों की मुश्किलें अब और बढ़ा दी हैं। क्योंकि प्रदेश के किसानों को अपने कृषि कार्यों के उपयोग के लिए लाये जाने वाले पुराने ट्रैक्टरों का रंग अब हरा करना पड़ेगा।

जयराम सरकार पर भड़की फोरलेन समिति, आंदोलन को चेताया

फोरलेन समिति ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। फोरलेन समिति का कहना है कि तबाह हो रहे हजारों लोगों के प्रति सरकार गंभीर नहीं है। इसके लिए...

बागवानों-किसानों से नाके-चौकियों पर नहीं वसूला जा रहा मंडी शुल्क

सेब बागवानों व किसानों से नाके और चौकियों पर किसी भी तरह का मंडी शुल्क नहीं वसूला जा रहा है। किसान-बागवानों को केवल अपने बागवान व किसान होने का प्रमाण पत्र दिखाना होगा...

- Advertisement -

जानिए, हिमाचल में कैसे यह एक घर हर साल बन जाता है तालाब

कांगड़ा जिला की रैहन पंचायत में एक परिवार पर बरसात का मौसम किसी आफत से कम नहीं होता है। बरसात के मौसम में इस परिवार के स्लेटपोश मकान में करीब एक फीट तक पानी भर जाता है।

शाह के इस्तकबाल को बीजेपी की तैयारी जोरों पर

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत को प्रदेश बीजेपी के सभी संगठनों एवं मोर्चों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन यानी 16 अगस्त को अमित शाह शिमला आ रहे हैं। इसके मद्देनजर रविवार को बीजेपी युवा मोर्चा की संगठनात्मक जिला....

ब्लॉक कांग्रेस सेवादल कसुम्पटी की कमान शकत राम को

ब्लॉक कांग्रेस सेवादल कसुम्पटी के मुख्य संगठक की संस्तुति पर प्रदेश मुख्य संगठक ने ब्लाक कांग्रेस सेवादल की कार्यकारणी के पुर्नगठन को भी स्वीकृति प्रदान कर दी है।

- Advertisement -

जानिए़, क्या है हार्ट अटैक का सबसे बड़ा कारण

भारत में हार्ट अटैक  से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। भारत में करीब दस मिलियन लोग दिल की बीमारी से जुझ रहे हैं। इसी कारण हार्ट अटैक से मरने वालों की संख्या भी ज्यादा है, करीब 23 फ़ीसदी लोग हार्ट अटैक से मौत के मुंह में चले जाते हैं।