Advertisements
Browsing Category

Picture Galleries

Picture Galleries

स्वामी नारायण मंदिर में वैदिक महापूजा

शिमला। सीएम जय राम ठाकुर ने शिमला के समीप कुफरी में स्वामी नारायण मंदिर में वैदिक महापूजा तथा मूर्ति प्रतिष्ठान समारोह में भाग लिया। इस अवसर पर सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं की भूमि है और राज्य के लोगों की संतों व ऋषियों पर गहन आस्था है। उन्होंने कहा कि हमें संतों के जीवन से सीख लेनी चाहिए, क्योंकि वे हमारी संस्कृति व धर्म के ध्वजवाहक हैं। उन्होंने कहा कि समाज में सौहार्द लाने में संत महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे संतों के आगमन से राज्य को निश्चित तौर पर लाभ प्राप्त होता…

उठाया सफाई का बीड़ा

सुंदरनगर। उजाला महिला मंडल गैहरी व मंडयाल युवक मंडल दसेहड़ा के सदस्यों ने गांव के रास्ते की सफाई की। जानकारी देते हुए युवक मंडल प्रधान चिरंजीलाल ने बताया कि उन्होंने आज बाएं नाला से हैंडपंप तक जाने वाले रास्ते की सफाई की। इसमें उनका उद्देश्य लोगों को सफाई के प्रति जागरुक करना भी है।  इस कार्य में युवक मंडल प्रधान चिरंजीलाल, सनी, पाल सिंह और उजाला महिला मंडल गैहरी की प्रधान कांता देवी,निर्मला, सत्या और अन्य महिला मंडल सदस्य शामिल हुई।

यह अंदाज भी खूब था…

गोहर। चैलचौक में शुरू हुए एक निजी यूनिवर्सिटी के दो दिवसीय टेक फेस्ट में रंगारंग कार्यक्रमों का खूब तड़का लगा। शुभारंभ समारोह मे यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक, मनोरंजक तथा शिक्षाप्रद प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। टेक फेस्ट का शुभारंभ संत निरंकारी मंडल दिल्ली के सचिव सीएल गुलाटी ने किया।

- Advertisement -

Neha को नमो इंडिया खिताब

बिलासपुर। जिला के ऋषिकेश गांव की नेहा चौधरी लगातार सफलता के मुकाम हासिल कर रही हैं। मिस अखंड व मिस ग्लोरी ऑफ वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चुकी नेहा ने इस बार अमन गांधी प्रोडक्शन द्वारा आयोजित मिस नमो इंडिया का खिताब अपने नाम किया है। जानकारी के अनुसार मिस नेहा चौधरी का चयन मिस नमो इंडिया की प्रतियोगिता के लिए हुआ था, जहां पर पूर्व में टाइटल विजेताओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में भाग लेते हुए नेहा चौधरी ने बाजी मारी और प्रथम स्थान प्राप्त किया।

शैमरॉक में पृथ्वी दिवस    

शिमला। शैमरॉक रोजेंस स्कूल में विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया । स्कूल की प्रधानाचार्य ने बच्चों को पर्यावरण को हरा भरा रखने का संदेश दिया।  बच्चों ने स्कूल परिसर के आस-पास पौधे लगाए। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया।

बीड़ में Handloom Cluster….

बीड़। बैजनाथ के विधायक मुल्खराज प्रेमी ने बीड़ में Handloom Cluster का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रदेश हेंडीक्राफ्ट व हेंडलूम के चेयरमैन संजीव कटवाल ने कहा कि बीड़ में इस प्रशिक्षण केंद्र में 350 बुनकर प्रशिक्षण लेंगे। इस दौरान उन्हें रंग-रंगाई, डिजाइन, कटाई व हथकरघा आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही पनारसा (मंडी) में भी 24 अप्रैल से प्रशिक्षण शुरू होगा। बीड़ व पनारसा में लगभग 709 बुनकर प्रशिक्षण लेंगे। तीन साल तक चलने वाले प्रशिक्षण में इन बुनकरों पर सरकार 3 करोड़, 17 लाथ 40 हजार खर्च करेंगी।

- Advertisement -

लो शुरू हो गई …

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रिट्स से सेंट बीडज़ चौक तथा सीटीओ शिमला से विजयनगर (टुटू) के लिए एचआरटीसी टैक्सी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह टैक्सी सेवाएं रोजाना प्रातः 8 बजे से सायं 6 बजे तक प्रदान की जाएगी।

ऊना का दबदबा

प्रदेश स्तरीय मेजर ध्यान चंद मेमोरियल हाकी टूर्नामेंट में ऊना का दबदबा रहा है। फाइनल मुकाबले में ऊना ने सिरमौर को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया है

सरकार आप के साथ है….

रोहड़ू। सीएम जय राम ठाकुर ने आज रोहड़ू उपमंडल के तहत उप-तहसील टिक्कर में आगजनी से प्रभावित कशैणी गांव में पीड़ितों से भेंट की तथा प्रभावित स्थल का दौरा भी किया।आगजनी से प्रभावित एक परिवार जिसकी बेटी का विवाह आगामी कुछ दिनों में होना तय किया गया था। उसकी शादी के लिए भी सरकार द्वारा यथासंभव सहायता प्रदान की जाएगी। सीएम ने गांव के लोगों से आग्रह किया कि यदि वह आगजनी में प्रभावित स्थल पर ही पुनः घर बनाना चाहते हैं तो सरकार यहां तक सड़क बनाने के लिए प्रावधान करेगी। यदि वह किसी अन्य स्थल पर बसना चाहते हो तो इसके लिए सरकार जगह चिन्हित…

- Advertisement -