Advertisements

कामयाबी : नशे की खेप संग Nigerian ड्रग तस्कर Delhi से Arrest

- Advertisement -

ऊना। पुलिस ने ड्रग तस्करी के एक बड़े रैकेट का भांडाफोड़ करते हुए एक नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस नाइजीरियन को पिछले दिनों पकड़े गए दो युवकों की निशानदेही पर दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से 60 ग्राम हेरोइन, 142 ग्राम सफेद नशीला पदार्थ, 60 ग्राम काला मादक पदार्थ और करीब 2 ग्राम गांजा बरामद किया है।

ऊना में पकड़े युवकों की निशानदेही पर चढ़ा हत्थे

आरोपी से बरामद पदार्थ की कीमत बाजार में करोड़ों रुपए आंकी जा रही है। वहीं, गिरफ्तार स्थानीय आरोपियों में से एक बीटेक इंजीनियर है और एक प्रतिष्ठित ऑटो इंडस्ट्री में काम करता है। पुलिस के मुताबिक इस रैकेट का तस्करी करने का तरीका बेहद हाई प्रोफाइल था, जिसकी वजह से सभी की नजरों में धूल झोंककर अपने कारोबार को अंजाम देते थे।

दिल्ली से हिमाचल के लिए होती थी सप्लाई

प्राथमिक जांच में आरोपी की पहचान नाइजीरिया निवासी बोस्को के रूप में हुई है। आरोपी दिल्ली से प्रदेश में हेरोइन सहित अन्य नशीले पदार्थों की सप्लाई करवाता था। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार एसआईयू की टीम ने ऊना बस स्टैंड में पिछले दिनों  मैहरे निवासी राकेश को 25 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपी राकेश से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह दिल्ली से नाइजीरिया के रहने वाले एक विदेशी युवक से नशे की खेप खरीदता है और उसे हिमाचल में सप्लाई करता है। इसमें मैहरे का उसका एक अन्य साथी अनुज चोपड़ा भी इस मामले में संलिप्त है उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

60 ग्राम हेरोइन सहित भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दिल्ली में छापेमारी की। पुलिस की छापेमारी में आरोपी बोस्को के कमरे से 60 ग्राम हेरोइन, करीब 142 ग्राम का सफेद व काले रंग का संदिग्ध पदार्थ भी बरामद हुआ है। जिसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा दिया गया है। पुलिस आरोपी नाईजीरियन बोस्को से पूछताछ में जुटी हुई है और नशे से जुड़े अन्य तस्करों के बारे में जानकारी हासिल जुटाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली से देवभूमि हिमाचल को नशे की खेप वोल्वो बस के माध्यम से पहुंचती थी। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि करीब 5 से 6 बार आरोपी युवक प्रदेश में नशे की सप्लाई कर चुके हैं।

Crime : Car सहित बच्चे की Kidnapping, मां को फेंका बाहर 

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: