Advertisements

मिशन 2019: साढ़े 4 साल में जो न कर सके, वह 6 माह में करेंगे मोदी

जमीन पर विकास दिखाकर वोट बटोरना चाहती है बीजेपी

- Advertisement -

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव में अब बमुश्किल 8 माह का वक्त है। ऐसे में मोदी सरकार उन सभी प्रोजेक्ट्स का फीता काटना चाहती है, जो बीते साढ़े 4 साल में पूरी हो चुकी हैं। सूत्रों के अनुसार, अब पीएमओ ने सभी राज्यों से ऐसी परियोजनाओं का रिकॉर्ड मांगा है। यानी अगर ये पूरी न हुई हों तो उनका शिलान्यास कर दिया जाएगा और जो प्रोजेक्ट्स पूरे हो गए हों, उनका फीता काटकर चुनावी लाभ लिया जाएगा।

मोदी चाहते हैं कि इन प्रोजेक्ट्स का फीता काटकर सरकार के विकास मॉडल को लोगों के सामने लाया जाए।पीएमओ ने सभी मंत्रालयों को निर्देश दिए हैं कि वे युद्ध स्तर पर उन सभी प्रोजेक्ट्स को अगले 6 माह में पूरा करने पर जोर दें, जो कि बीजेपी के 2014 के चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा थे। राज्यों से पूछा जा रहा है कि पीएम मोदी किन प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन, शिलान्यास कर सकते हैं।

इस साल होने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव हैं। ये तीनों राज्य बीजेपी शासित हैं। बीजेपी इन राज्यों में वापसी की कवायद में जुट गई है। पीएमओ भी इस बात को समझने में लगा है कि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को लेकर आम लोगों की क्या धारणा है। कांग्रेस की अगुआई वाले यूपीए के शासन वाले राज्य में केंद्र को योजनाओं के लिए क्रेडिट लेने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: