Advertisements

कांग्रेस Election Campaign Committee की कमान अब Virbhadra को, Sukhu को हटाया

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा / शिमला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव प्रचार समिति के मुखिया को बदल दिया है। राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार कमेटी की कमान अब सीएम वीरभद्र सिंह को सौंपी है। जबकि तीन दिन पहले इस कमेटी की कमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह को सौंपी गई थी। आज राहुल गांधी ने सुक्खू की जगह इस कमेटी की कमान वीरभद्र सिंह को सौंपी है। इस संबंध में कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने आज इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कमेटी का गठन पहले ही कर लिया गया है।

आज सुबह सीएम व अन्य नेताओं की हुई थी राहुल से बैठक

बता दें कि तीन दिन पहले पार्टी ने दो दर्जन से अधिक नेताओं की एक चुनाव प्रचार समिति का गठन किया था। इसकी कमान पीसीसी चीफ सुखविंदर सिंह सुक्खू को सौंपी गई थी और सांसद विप्लव ठाकुर को इसका संयोजक बनाया गया था, जबकि सीएम वीरभद्र सिंह इसके सदस्य थे। लेकिन आज राहुल गांधी ने सुक्खू की जगह वीरभद्र सिंह को इसकी कमान सौंपी। गौर हो कि सीएम राहुल गांधी पहले ही वीरभद्र सिंह को हिमाचल में पार्टी का चेहरा घोषित कर चुके हैं। 


समझा जाता है कि आज सुबह सीएम और अन्य नेताओं की राहुल गांधी के साथ हुई बैठक के बाद यह परिवर्तन हुआ है।
 उसी बैठक का नतीजा रहा है कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी को प्रदेश चुनाव समिति में शामिल किया गया। जबकि पहले उनका इस समिति में नाम ही नहीं था। जबकि वह पार्टी की सीडब्ल्यूसी की सदस्य भी हैं। द्विवेदी ने कहा कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी को प्रदेश चुनाव समिति का सदस्य भी नियुक्त किया गया है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: