- Advertisement -

Planning : बिरोजा पर वार को तैयार Opposition

0

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा में आज भी विपक्षी बीजेपी राज्य सरकार के खिलाफ अपना आक्रामक रुख कायम रखेगी। सदन में आज प्रश्नकाल और फिर राज्यपाल अभिभाषण पर हो रही चर्चा के दौरान सदन का माहौल गरमाएगा। बीजेपी सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूक रही और सरकार की तरफ से खुद सीएम वीरभद्र सिंह ने मोर्चा संभाल रखा है।

  • विधानसभा में वन मंत्री को घेरने की तैयारी में विपक्ष 
  • प्रश्नकाल और राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में गरमाएगा माहौल 

सीएम ने कल भी विपक्ष के आरोपों के खुद जवाब दिए और विपक्ष पर जवाबी हमले बोले। कल नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल और सीएम के बीच खूब शब्दबाण चले थे और आज भी विपक्ष हमलावर तेवर जारी रख सकता है।विपक्ष प्रश्नकाल के दौरान जब भी मौका पाता है, वह हमला करने और सरकार को कठघरे में खड़ा करने से नहीं चूक रहा है। 

आज प्रश्नकाल में कुछ ऐसे सवाल लगे हैं, जिन पर विपक्ष सरकार को घेर सकता है। इसमें बिरोजा को लेकर सवाल है और अवैध रूप से बिरोजा निकालने वालों पर कार्रवाई के नाम पर विपक्ष वन मंत्री को घेरने का प्रयास करेगा। वहीं, लीज पर भूमि देने को लेकर भी बीजेपी सदस्य रविंद्र रवि ने जानकारी मांगी है। मांगी गई जानकारी मिलने की सूरत में उसके मुताबिक बीजेपी सरकार को घेरेगी। आज अधिग्रहित भूमि   सरकार को वापस करने को लेकर भी सवाल लगा है। यह सवाल पिछले सत्र का है, लेकिन उस वक्त सारी जानकारी न मिलने के कारण सवाल नहीं लगा था और इसे इस सत्र में लगाया गया है और इसमें मिली सूचना के मुताबिक सदन में सदस्य आगे चर्चा करेंगे। सदन में आज स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह, शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा और आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह अपने-अपने विभागों के कागजात सभापटल पर रखेंगे और सदन की समितियों के भी कुछ प्रतिवेदन सदन में रखे जाएंगे। इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर आगे चर्चा होगी और इसमें सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्य हिस्सा लेंगे।

- Advertisement -

%d bloggers like this: