Advertisements

सराह के बाद अब घरोह में भी डायरिया

24 घंटे में दस और नए मामले सामने आए 

- Advertisement -

धर्मशाला। शहर के निकटवर्ती गांव सराह के साथ घरोह में भी कई लोग डायरिया की चपेट में आ गए हैं। सोमवार को जोनल अस्पताल धर्मशाला में डायरिया के और मरीज इलाज के लिए पहुंचे जिसके चलते जोनल अस्पताल में मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया है। पिछले 24 घंटों में डायरिया के दस और नए मामले सामने आए हैं। जिसमें अधिकतर मामले सराह और घरोह के हैं।

इसके अलावा जरनल ओपीडी में खबर लिखे जाने तक 18 से 75 के आयु वर्ग  के 5 , जबकि 0 से लेकर 18 वर्ष तक के 20 मामले सामने आए हैं। इससे पहले रविवार को सराह गांव के 20 लोग धर्मशाला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे थे। इनमें कुछ की प्राथमिक जांच कर दवा देकर उनको घर भेज दिया। कुछ लोग अस्पताल में उपचाराधीन भी है। सराह में यह डायरिया आईपीएच विभाग की लापरवाही के चलते फैला है। लोगों का कहना है कि उनको दूषित पानी की आपूर्ति की जा रही है। 

उधर, जोनल अस्पताल धर्मशाला के एमएस दिनेश महाजन का कहना है कि सोमवार को अस्पताल में डायरिया के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। लगातार उनके पास डायरिया के मरीज आ रहे हैं। इनमें से कुछ दाखिल है। इसका मुख्य कारण दूषित पानी ही है क्योंकि बाहर का खाना खाने से यह बीमारी नहीं फैली है। उन्होंने लोगों को पानी उबाल कर पीने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि लोग एहतियात के तौर पर ओआरएस का घोल पी सकते हैं।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: