Advertisements

नौकरी के बहाने लाते थे लड़कियां, झूठी शादी करवाकर लूटते थे लाखों

पुलिस ने मामला दर्ज कर दो अन्य आरोपियों की शुरू की तलाश

- Advertisement -

भिवानी। शहर में पुलिस ने लड़कियों की झूठी शादी के नाम तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक महिला को गिरफ्तार किया है। जबकि, पुलिस इस महिला के दो अन्य साथियों की तलाश कर रही है। घटना हरियाणा के भिवानी की है, जहां यह गिरोह लड़कियों को झूठी शादी के नाम पर बेचने का काम करता था।

भिवानी पुलिस ने दो दिन पहले तस्करी कर लाई गई तीन लड़कियों को बरामद किया था। पुलिस ने जब इन लड़कियों से पूछताछ कि तो पता चला कि कुछ लोग दूसरे राज्यों से लड़कियों को नौकरी दिलाने के बहाने लाते हैं और फिर यहां उन्हें शादी के नाम पर बार-बार बेचा जाता है।

भिवानी के नगर थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि इस गिरोह में शामिल आरोपी महिला अन्नू को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्नू अपने गिरोह के साथ मिलकर दूसरे राज्यों से लड़कियों को नौकरी के बहाने बहला-फुसला कर उनकी खरीद-फरोख्त का धंधा करती थी। थाना प्रभारी ने बताया कि तस्करी के बाद लड़कियों को शादी के नाम पर बेचा जाता था, जिसके बदले में लाखों रुपये  लिए जाते थे। लड़कियों ने खुलासा किया कि कुछ समय बाद उनकी शादी तुड़वा दी जाती थी और दोबारा सौदा तय होता था। 

थानी प्रभारी ने बताया कि आरोपी महिला अन्नू के दो अन्य साथी संजय और राजू फिलहाल फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। आरोपी महिला से लगातार पूछताछ की जा रही है। जबकि, गैंग से मुक्त कराई गई लड़कियों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: