- Advertisement -

Police Constable Recruitment को Jai Ram Govt की हरी झंडी, 1073 Posts के लिए जल्द शुरू होगी Interview की प्रक्रिया

0

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। पिछले कई महीनों से लंबित पड़ी 1073 Police Constable की भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) को आज CM Jai Ram Govt ने हरी झंडी दे दी। सरकार अब जल्द ही इन पदों के लिए Interview की प्रक्रिया शुरू करने वाली है। Police के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के Interview शुरू कर दिए जाएंगे।

बता दें कि Govt के इस फैसले के बाद हजारों युवाओं को राहत मिली है। जानकारी के अनुसार Police Constable की भर्ती के लिए गत वर्ष दो अक्टूबर को लिखित परीक्षा हुई थी, लेकिन इसके बाद विधानसभा चुनावों के चलते प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई थी जिससे यह मामला अधर में ही लटक गया था। इस दौरान पूर्व डीजीपी सोमेश गोयल ने निर्वाचन आयोग से साक्षात्कार की अनुमति भी मांगी थी, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

हालांकि, नई सरकार के गठन के बाद जनवरी में इस पर अमल करने की बात कही गई थी, लेकिन तीन महीने गुजर जाने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया बहाल नहीं हो पा पाई थी। अब जयराम सरकार के इस फैसले से अभ्यर्थियों को जरूर राहत मिलने वाली है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: