Advertisements

नाबालिग Rape Case : लगी खबर तो दौड़ी खाकी, Police कर्मी दोषी पाए तो होगी कार्रवाई

- Advertisement -

लीलाधर चौहान/जंजैहली। दलित नाबालिग से रेप मामले के बाद हिमाचल अभी अभी पर खबर प्रकाशित किए जाने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। खबर पर संज्ञान लेते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एसएचओ जंजहैली के नेतृत्व में एक पुलिस टीम को पीड़ित लड़की के गांव भेजा गया है। गांव में टीम लड़की व उसके माता-पिता के बयान दर्ज कर रही है। पंचायत प्रधान व अन्य लोगों को भी मौके पर बुलाया गया है। दूसरी तरफ डीएसपी हेडक्वार्टर हितेश लखनपाल का कहना है कि अगर कोई पुलिस कर्मी इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। बता दें कि जंजैहली क्षेत्र की एक पंचायत में दलित नाबालिग से रेप का मामला सामने आया है। लड़की के माता-पिता थाने गए तो उनकी कोई मदद नहीं की गई। मामले में पुलिस से आस लगाए बैठे परिजनों को जब कोई मदद खाकी से नहीं मिली तो उन्हें मजबूरी में कुछ पंचायत प्रतिनिधियों व कुछ लोगों के दबाव में समझौता करना पड़ा। उनको अपनी लाडली की लूटी अस्मत के बदले 22 हजार रुपए मिले।

डीएसपी हेडक्टवार्टर हितेश लखनपाल का कहना है कि एसएचओ जंजैहली की अगुवाई में पुलिस टीम लड़की के गांव में भेजी है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। अगर लड़की व उनके परिजन बयान देते हैं तो मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई पुलिस कर्मी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस पर किसी तरह का दबाव नहीं है।

यह भी पढ़ें : नाबालिग की अस्मत की कीमत 22 हजार, Police ने दर्ज नहीं किया मामला

परिजनों का आरोपए 30 वर्षीय युवक ने किया है रेप

लड़की के माता.पिता से मिली जानकारी के अनुसारए कुछ दिन पहले उनकी लड़की के साथ उनके गांव के साथ शलगी गांव के 30 वर्षीय युवक ने खेत में रेप किया थाए जिस बारे लड़की ने उन्हें बताया। वे शनिवार को जंजैहली थाने गए थे। उन्होंने बताया कि जंजैहली थाने से उन्हें मिस गाइड करके घर वापस भेज दिया। लड़की के माता.पिता ने बताया कि जब जंजैहली पुलिस ने उन्हें घर भेज दिया तो उनके पास कोई चारा नहीं बचा था। गांव के लोगों ने भी उन पर दबाव डाला और उन्होंने मजबूर होकर 22 हजार में समझौता कर लियाए जिसमें पंचायत के वार्ड पंच सहित गांव के लोग शामिल थे।

अगर अब आएंगे तो कर लेंगे मामला दर्ज

इस बारे में जंजैहली थाने के लैडलाइन फोन पर फोन किया तो बताया गया कि ऐसा कोई भी मामला नहीं आया था। जब मीडिया ने पूरी डिटेल से बात बताई तो बाद में कर्मी ने मामले के आने की पुष्टि की और कहा कि एक औरत और मर्द शनिवार को थाने में आए तो थे, मगर वे अपनी लड़की को साथ नहीं लाए थे, जिस कारण मामले की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। इस बारे में थाना प्रभारी जंजैहली मोहन सिंह ने भी दो लोगों के थाने में आने की बात की है। उन्होंने कहा कि वह लोग समझौता करवाए जाने की बात कर रहे थे तो हमने उन्हें कहा कि पुलिस समझौता नहीं करवाती है। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा वे हमारे पास आते हैं तो हम मामला दर्ज कर लेंगे।

यह भी पढ़ें : गुड़िया प्रकरण : कोटखाई थाना के पूर्व SHO दिल्ली तलब, पूछताछ करेगी CBI

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: