- Advertisement -

11 घंटे लापता रहने के बाद Media के सामने आए Togadia; बोले, मेरे Encounter की साजिश हो रही है

0

- Advertisement -

अहमदाबाद। सोमवार को गायब हुए विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया मंगलवार सुबह मीडिया के सामने आए। जानकारी के अनुसार करीब 11 घंटे तक गायब रहने के बाद तोगड़िया सोमवार देर शाम बेहोश हालत में मिले थे, जिसके बाद उन्हें चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तोगड़िया ने कहा कि मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मेरे एनकाउंटर की साजिश हो रही है, मेरी आवाज को दबाया जा रहा है। तोगड़िया ने कहा कि मैं किसी से डर नहीं रहा हूं, लेकिन मुझे डराने की कोशिश हो रही है।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हुए भावुक

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि कुछ समय से मेरी आवाज दबाने का प्रयास होता रहा, मैं हिंदू एकता के लिए प्रयास करता रहा। कई वर्षों से हिंदुओं की जो आवाज थी, राम मंदिर-गोहत्या का कानून, कश्मीरी हिंदुओं को बसाने की मांग की। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रवीण तोगड़िया काफी भावुक हो गए। तोगड़िया ने कहा कि मेरे विरुद्ध कानून भंग के केस लगाए गए हैं, मुझे डराने की कोशिश की जा रही है। मकर संक्रांति के दिन राजस्थान पुलिस का काफिला मुझे गिरफ्तार करने के लिए आया था, यह हिंदुओं की मेरी आवाज दबाने का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि मैंने 10 हजार डॉक्टरों को तैयार किया, लेकिन सेंट्रल आईबी ने उन्हें भी डराने की कोशिश की। सोमवार को मैं मुंबई में भैयाजी जोशी के साथ कार्यक्रम कर रहा था, मैंने पुलिस को ढाई बजे आने को कहा पर सुबह पूजा कर रहा था तभी एक व्यक्ति आया तो कहा कि मेरा एनकाउंटर करने की बात हो रही है। तोगड़िया ने बताया कि मैंने अपने फोन को बंद कर दिया था, मैंने दूसरे फोन से राजस्थान पुलिस से बात की। राजस्थान के गृहमंत्री से भी इस मुद्दे पर बात की। मैं अकेला ही ऑटो रिक्शा में निकला था। जब मैं एयरपोर्ट के लिए निकला था तभी बेहोश हो गया था, बाद में जब आंख खुली तो सीधा अस्पताल में था।

- Advertisement -

Leave A Reply