- Advertisement -

खूबसूरत सा एहसास … Propose Day

0

- Advertisement -

वेलेंटाइन वीक इतना मौका तो दे ही देता है कि आप अपने दिल की बात जुबान पर ला सकें। यकीन मानिए खास कर युवा इस दिन का बेसब्री से इंतजार करती हैं। इस दिन को मनाने के कई बेहतरीन तरीके हैं । कोई फूल तो कोई सुंदर उपहार देकर अपने साथी को प्रपोज करेगा।

अगर आप वाकई किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो सबसे पहले यह सवाल सबसे पहले आपको खुद से पूछना होगा कि आप उन्हें किस हद तक चाहते हैं। हां, आपको यह जरूर देखना होगा कि सचमुच वह मिल गया है जिसे आप प्रपोज करना चाहते हैं या फिर आपका अंदाजा निराशा में बदलने वाला है इसलिए अच्छी तरह जांच परख कर ही आगे बढ़ें। प्रपोज डे पूरा आनन्द लेने के लिये युवा और दूसरे आयु वर्ग के सभी लोग इस खास दिन को अपने तरीकों से मनाते हैं।

कुछ लोग हाथों में लाल गुलाब का गुच्छा लिए घुटनों पर बैठकर अपने प्रेमी को प्रस्ताव देते हैं। कुछ लोग प्रसिद्ध जगहों पर जाकर अलग तरीके से अपने प्यार का इज़हार करते हैं। कुछ लोग ग्रीटिंग कार्ड के साथ लाल गुलाब का गुलदस्ता भेजकर प्यार के संदेश और दिल से शुभकामनाएं लिखकर अपने महबूब के घर बहुत सुबह ही भेज देते हैं। इस खास दिन सभी मोबाइल नेटवर्क बेहद व्यस्त हो जाता है क्योंकि सभी अपने प्यार को संदेश और उपहार भेजते हैं।

प्रपोज डे लवर्स के रिलेशन का सिंबल माना जाता है। कुछ एक-दूसरे को शादी के लिए प्रपोज करते है कुछ जो अनजान होते है वो प्यार करने के लिए प्रपोज करते है। अगर सामने वाला आपका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लेता है तो आप के लिए सुखद है अगर नहीं तो निराश न हो। अगर आप किसी लड़की को प्रपोज करने जा रहे हैं तो वक्त और जगह सोच समझकर डिसाइड करें।

प्रपोजल की जगह भी खास होनी चाहिए। इसके लिए किसी ऐसी जगह का चुनाव करें जो आप दोनों के लिए खास हो या फिर ऐसी जगह जहां जाना आपकी गर्लफ्रेंड की ख्वाहिश है। तरीका भी ग्रैंड और मैमरेबल होना चाहिए और यह आपको खुद चुनना होगा। बस इस बात का ख्याल रखें कि वह ऐसे पल में दोनों किस जगह सहज महसूस करेंगे।हो सकता है कि आपका सरेआम उन्हें प्रपोज करना अच्छा न लगे।

- Advertisement -

Leave A Reply