- Advertisement -

भाषण को लेकर सोशल मीडिया पर छाए राहुल, वीडियो में देखें क्या कह गए

उन्होंने कहा कि कोका-कोला कंपनी को शुरू करने वाला एक शिकंजी बेचने वाला व्यक्ति था।

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर अपने बयानों की वजह से सोशल मीडिया में छाए रहते हैं।पहले राहुल गांधी आलू की फैक्ट्री वाले बयान को लेकर सुर्खियों में थे अब एक बार फिर वह कुछ अलग बयान के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहे हैं। राहुल गांधी ने दिल्ली में कांग्रेस के ओबीसी सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने यहां भाषण में कुछ ऐसा कहा जो सोशल मीडिया को काफी पसंद आ गया। राहुल ने ओबीसी वर्ग के उत्थान को लेकर कोका-कोला कंपनी का उदाहरण दिया।

उन्होंने कहा कि कोका-कोला कंपनी को शुरू करने वाला एक शिकंजी बेचने वाला व्यक्ति था। वह अमेरिका में शिकंजी बेचता था। पानी में शक्कर मिलाता था। उसके काम का आदर हुआ। उसे पैसा मिला और कोका-कोला कंपनी बनी। राहुल ने आगे कहा, ‘कोका-कोला की तरह मैकडोनाल्ड कंपनी का मालिक भी कभी ढाबा चलाता था और आज दुनियाभर में उसका नाम है। भारत में आज एक भी ऐसा ढाबा वाला नहीं है, जो कोका-कोला जैसी बड़ी कंपनी खड़ा कर सकता है।

राहुल के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को अपनी क्रिएटविटी दिखाने का मौका मिला। सोशल मीडिया पर #AccordingToRahulGandhi ट्रेंड करने लगा। राहुल का ये बयान एकदम से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और लोगों ने अपने-अपने तर्क गढ़ना शुरू कर दिया। द लाइंग लामा नाम के एक ट्विटर हैंडल से कहा गया कि सैफ अली खान एक्टर बनने से पहले पेट्रोल पंप चलाते थे। अंकुर ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की एक तस्वीर साझा की। इसमें लिखा गया कि चांद की ओर पहला रॉकेट लॉन्च करते नेहरू।

 

https://youtu.be/8F7WARCXBAc

- Advertisement -

Leave A Reply